बहराइच हिंसा : घटना के बाद एनकाउंटर और बुलडोजर कार्रवाई की मांग, गुस्साई भीड़ कर रही हिंसक प्रदर्शन

UPT | आक्रोशित भीड़

Oct 14, 2024 13:46

बहराइच के महसी के महाराजगंज कस्बे में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग में मारे गए युवक का शव सुबह 7:45 बजे गांव पहुंचा। यहां हजारों की संख्या में लोग शव रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Short Highlights
  • हत्यारोपितों के एनकाउंटर और बुलडोजर कार्रवाई की मांग
  • सुरक्षा के मद्देनजर गांव तक के रास्तों पर पुलिस फोर्स तैनात
  • विधायक ने कठोर से कठोर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया
Bahraich News : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में तनाव बढ़ता जा रहा है। मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग में मारे गए युवक का शव लेकर ग्रामीण महसी तहसील मुख्यालय पहुंचे हैं। यहां हजारों की संख्या में लोग शव रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं और आरोपियों के खिलाफ एनकाउंटर और बुलडोजर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

एनकाउंटर और बुलडोजर की मांग
बहराइच के महसी के महाराजगंज कस्बे में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग में मारे गए युवक का शव सुबह 7:45 बजे गांव पहुंचा। तहसीलदार के मौके पर पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने उन्हें खदेड़ दिया। शव लेकर ग्रामीण महसी तहसील मुख्यालय पहुंचे, जहां हजारों की भीड़ प्रदर्शन कर रही है। कई थानों की पुलिस के साथ डीएम और एसपी मौके पर हैं, लेकिन लोग हत्यारोपितों के एनकाउंटर और उनके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े हुए हैं।


मूर्ति विसर्जन जुलूस में गोलीबारी
रविवार को महाराजगंज कस्बे में मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान खैरीघाट थाने के ग्राम रेहुआ मंसूर के 22 वर्षीय गोपाल मिश्र को गोली मार दी गई, जिसके बाद जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई। सोमवार सुबह उसका शव जब पैतृक गांव पहुंचा, तो आसपास के गांवों के लोग एकत्र होने लगे। सूचना पाकर तहसीलदार महसी मौके पर पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों ने उनका आक्रोशित विरोध किया और "जाओ, जाओ" के नारे लगाते हुए उन्हें खदेड़ दिया। शव को कंधों पर लेकर ग्रामीण निकल पड़े और जैसे-जैसे शव गुजरा, सैकड़ों ग्रामीण उनके साथ जुड़ते चले गए।

ये भी पढ़े- बहराइच हिंसा : बवाल के बाद इंटरनेट बंद, पुलिस ने 30 उपद्रवियों को हिरासत में लिया

शव रखकर ग्रामीणों का प्रदर्शन
ग्रामीणों ने सात किलोमीटर का फासला तय कर महसी तहसील मुख्यालय पहुंचकर शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर डीएम मोनिका रानी, एसपी वृंदा शुक्ला और अन्य पुलिस अधिकारी भी पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने के लिए डीएम माइक से लगातार प्रयास कर रही हैं, लेकिन लोग हत्यारोपितों के एनकाउंटर और उनके घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा भी दिया जाना चाहिए। डीएम का कहना है कि शव दफनाने के बाद वे लोग मांग को लेकर तत्काल कार्रवाई शुरू करेंगी।

विधायक के आश्वासन पर माने ग्रामीण
महसी तहसील मुख्यालय पर शव रखकर सुबह नौ बजे से प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण विधायक महसी सुरेश्वर सिंह के आश्वासन के बाद मान गए हैं। ग्रामीण तहसील से शव लेकर गांव की ओर निकल पड़े हैं। शव यात्रा में भारी भीड़ भी शामिल है। सुरक्षा के मद्देनजर गांव तक के रास्तों पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। विधायक ने कठोर से कठोर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।

Also Read