बहराइच पुलिस की बड़ी कामयाबी : अंतरराष्ट्रीय गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे, जानिए कैसे ले जाते थे चोरी की बाइकों को विदेश

UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी और बरामद बाइक

Mar 21, 2024 18:23

बहराइच जनपद की रुपईडीहा थाना पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस टीम ने 21 चोरी की बाइक समेत चोरी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर खुलासा किया है...

Bahraich News (Manoj Kumar) : बहराइच जनपद की रुपईडीहा थाना पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस टीम ने 21 चोरी की बाइक समेत चोरी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गैंग के 3 सदस्यों को गिरफ्तार कर खुलासा किया है। बताया गया है कि पकड़े गए चोर भारत से बाइकों की चोरी करने के बाद जंगल के रास्ते नेपाल ले जाकर बेचते थे। रुपईडीहा थाने की पुलिस टीम ने भारत नेपाल सीमा पर जांच के दौरान ने इन बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

भारत-नेपाल सीमा पर पकड़े गए तीनों आरोपी
पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया की रूपईडीहा थाना क्षेत्र के भारत नेपाल सीमा पर आईसीपी चौराहे पर प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह की टीम बुधवार रात को आने जाने वाले लोगों की तलाशी कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने बाइक सवार तीन संदिग्ध युवकों को पुलिस ने हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पता चला कि पकड़े गए आरोपी बाइक चोर गिरोह के सदस्य है। जिसके बाद पुलिस टीम से गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में जंगल से सटे चकिया रोड बक्शी गांव में स्थित एक खंडहर से चोरी की 20 बाइक रखने की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने सभी बाइकों को बरामद कर लिया। पकड़े गए सभी अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। जबकि बरामद बाईकों को सीज कर दिया गया है। 

लखनऊ सहित कई जिलों से करते थे बाइक चोरी
पुलिस अधीक्षक बहराइच वृंदा शुक्ला ने बताया कि पकड़े गए बाइक चोर बहराइच जिले के साथ-साथ सीतापुर, बाराबंकी और लखनऊ समेत आस-पास के अन्य जिलों से भी बाइक की चोरी करने की घटना को अंजाम देते थे। बाइकों को चोरी करने के बाद यह लोग जंगल के रास्ते से नेपाल में बाइकों को ले जाते थे और ऊंचे दामों में चोरी की बाइकों की बिक्री कर देते थे। पुलिस पकड़े गए आरोपियों के अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी करने में जुटी है।

Also Read