Gonda News : कमिश्नर ने मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश

UPT | कमिश्नर

Sep 26, 2024 19:40

गोंडा जिले के मंडलीय सभागार में देवी पाटन मंडल के कमिश्नर ने आज मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की। इस बैठक में गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती और बहराइच के सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

Gonda News : गोंडा जिले के मंडलीय सभागार में देवी पाटन मंडल के कमिश्नर ने आज मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की। इस बैठक में गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती और बहराइच के सभी अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक का मुख्य उद्देश्य विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति का अवलोकन करना और निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए आवश्यक निर्देश देना था।

मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा बैठक
कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि वे निर्माण कार्यों में तेजी लाएं और किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने चारों जिलों के जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारियों (सीडीओ) को हर महीने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित करने का आदेश दिया, ताकि किसी भी समस्या का तुरंत समाधान किया जा सके। 

लापरवाही पर सख्त चेतावनी
बैठक के दौरान कमिश्नर ने 50 करोड़ रुपये से अधिक की चल रही परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए गुणवत्ता से समझौता न करने की बात कही। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं और अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि किसी परियोजना में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया, तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। 



गुणवत्ता पर ध्यान
कमिश्नर ने गोंडा जिले में जिलाधिकारी नेहा शर्मा द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों की सराहना की और सभी अधिकारियों को प्रेरित किया कि वे गोंडा के समान विकास कार्य अपने जिलों में करें। उन्होंने कहा कि गोंडा में हुए विकास कार्य की प्रशंसा मुख्यमंत्री सहित सभी स्तरों पर हो रही है, जिससे अन्य जिलों के अधिकारियों को प्रेरणा लेनी चाहिए।

बच्चों की किताबों की उपलब्धता
समीक्षा बैठक में बच्चों की शिक्षा से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा हुई। कमिश्नर ने गोंडा के बेसिक शिक्षा अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि सभी विद्यालयों में बच्चों की किताबें समय पर पहुंचाई जाएं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि समय सीमा के भीतर किताबें उपलब्ध नहीं कराई गईं, तो संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

Also Read