Gonda News : पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शिक्षक और कमर्चारी संगठन के लोगों ने निकाला आक्रोश मार्च, सौंपा ज्ञापन

UPT | शिक्षक और कमर्चारी संगठन के लोगों ने सौंपा ज्ञापन

Sep 26, 2024 21:23

गोंडा जिले में अटेवा शिक्षक संगठन, यूपी फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विस एसोसिएशन समेत कई संगठन के लोगों ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर...

Gonda News : गोंडा जिले में अटेवा शिक्षक संगठन, यूपी फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विस एसोसिएशन समेत कई संगठन के लोगों ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर के 5 किलोमीटर लंबी विशाल आक्रोश मार्च यात्रा निकाल करके पुरानी पेंशन बहाली की मांग की है। साथ ही ओपीएस, यूपीएस पेंशन को लेकर के विरोध प्रदर्शन भी किया गया है। हजारों की संख्या में शिक्षक और कर्मचारी संगठन के लोगों ने अपने हाथों में पुराने पेंशन बहाल करो हमारी मांगे पूरी करो कि हाथों में तख्ती लिए आक्रोश मार्च निकाला है।

 

शिक्षक और कमर्चारी संगठन के लोगों की मांग है कि पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए, यूपीएस और नई पेंशन को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया जाए। लोगों का कहना है कि यूपीएस लाकर के सभी कर्मचारियों को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है। यूपीएस में वही कर्मचारी लाभ ले सकते हैं जो कुछ ही अर्हता पूरी करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर हम लोगों की मांगे पूरी नहीं की गई तो हम लोग आने वाले दिनों में प्रदेश स्तर के साथ राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ा आंदोलन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए : अमर यादव
वही अटेवा शिक्षक संगठन के जिला अध्यक्ष अमर यादव ने कहा कि हम लोग पिछले कई सालों से पुरानी पेंशन बहाली को लेकर के लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, सरकार हम लोगों की मांगे मानने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि हम लोगों की मांगे हैं कि पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए। और हम सभी लोगों को पुरानी पेंशन का लाभ दिया जाए। पुरानी पेंशन ही बुढ़ापे में हम लोगों का सहारा बनेगी और उससे भी हम लोगों को वंचित किया जा रहा है।

एक समान वेतन दिया जाए : सूर्य किशोर शर्मा
वही यूपी फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विस एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष सूर्य किशोर शर्मा ने कहा कि हम लोग पुराने पेंशन बहाली, नियमित पदों पर नियुक्ति, श्रमिक कोड आठवां वेतन आयोग गठित करने समेत कई मागों को लेकर के आज आक्रोश मार्च निकाले हैं। उन्होंने कहा कि हम लोगों की मांग है कि पुरानी पेंशन बहाल किया जाए, हम लोगों को एक समान वेतन दिया जाए। भोजन अवकाश दिया जाए। पुरानी पेंशन हम लोगों के लिए बहुत ही आवश्यक है। क्योंकि बुढ़ापे में इसकी बड़ी आवश्यकता होती है जब बच्चे नहीं ध्यान देते हैं।

Also Read