Gonda News : गेहूं उत्पादन के मूल्यांकन को लेकर डीएम की उपस्थिति में हुई क्राप कटिंग, दी गई ये जानकारी

UPT | जिलाधिकारी नेहा शर्मा

Apr 15, 2024 21:27

क्राप कटिंग का कार्य सदर तहसील गोंडा अन्तर्गत विकास खण्ड पंडरी कृपाल के ग्राम पंचायत महादेव न्याय पंचायत बिशुनपुर बैरिया में कुल चार किसानों के गेहूं के फसल की क्राप कटिंग कराकर गेहूं के उपज की जानकारी...

Gonda News (Manoj Kumar) : रबी वर्ष-2024 में प्रति हेक्टेयर में गेहूं के उत्पादन का लक्ष्य निर्धारित करने के लिए सोमवार को जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने तहसील सदर अन्तर्गत ब्लॉक पण्डरीकृपाल के ग्राम महादेव न्याय पंचायत बिशुनपुर बैरिया में क्रॉप कटिंग कराया।

गेहूं के उत्पादन का मूल्यांकन किया जाएगा
वहीं जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि क्राप कटिंग के माध्यम से गेहूं की पैदावार का मानक निर्धारित किया जाएगा। क्राप कटिंग में प्राप्त उत्पादन के आधार पर ही जनपद में गेहूं के उत्पादन का मूल्यांकन किया जाएगा। साथ ही जिले में गेहूं की पैदावार का मानक निर्धारित किया जाएगा। क्राप कटिंग के दौरान उपस्थित अपर सांख्यिकी अधिकारी योगेंद्र चौहान ने बताया कि कुल चार किसानों - गौरीशंकर गाटा संख्या-686 में, हनोमान प्रसाद गाटा संख्या-751 में, रामाकांत गाटा संख्या-119 में तथा संतोष गाटा संख्या-803 में खेत में जिलाधिकारी की उपस्थिति मे क्रॉप कटिंग कराई गई है। ग्राम पंचायत महादेव में गेंहू के फसल की कटाई का प्रयोग, किसान गौरीशंकर के खेत पर 39.42 वर्ग मीटर के मानक क्षेत्र में करवाया गया।

गेहूं के उपज की जानकारी की गई
क्राप कटिंग का कार्य सदर तहसील गोंडा अन्तर्गत विकास खण्ड पंडरी कृपाल के ग्राम पंचायत महादेव न्याय पंचायत बिशुनपुर बैरिया में कुल चार किसानों के गेहूं के फसल की क्राप कटिंग कराकर गेहूं के उपज की जानकारी की गई।

Also Read