गोंडा न्यूज : मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन, डीएम ने ट्रांसजेंडर्स मतदाताओं से किया संवाद

UPT | District Magistrate Neha Sharma

Mar 31, 2024 20:14

जिला पंचायत सभागार में रविवार को इंटरनेशनल ट्रांसजेंडर्स डे ऑफ विजिबिलिटी के अवसर पर गोंडा समाज कल्याण विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में...

Short Highlights
  • डीएम ने ट्रांसजेंडर मतदाताओं से किया आवाहन
  • रिकॉर्ड तोड़ करके एक अलग पहचान बनाएं : DM
     
Gonda News (मनोज कुमार) : जिला पंचायत सभागार में रविवार को इंटरनेशनल ट्रांसजेंडर्स डे ऑफ विजिबिलिटी के अवसर पर गोंडा समाज कल्याण विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पहुंची गोंडा जिला अधिकारी नेहा शर्मा और गोंडा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल का बुके देकर के ट्रांसजेंडर्स मतदाताओं ने स्वागत किया। जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने सभी ट्रांसजेंडर्स मतदाताओं को आगामी 20 मई को होने वाले मतदान को लेकर वोटिंग करने के लिए शपथ दिलाई।

मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें
वहीं डीएम और एसपी ने सभी ट्रांसजेंडर्स मतदाताओं से निवेदन किया है कि आगामी 20 मई को सभी ट्रांसजेंडर्स मतदाता शत-प्रतिशत मतदान कर इस लोकतंत्र के महापर्व में शामिल हो। अपने-अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में जाकर के ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। डीएम ने ट्रांसजेंडर्स मतदाताओं को जानकारी देते हुए बताया कि इस बार मतदान के दिन सभी मतदान केंद्रों पर ट्रांसजेंडर्स मतदाताओं के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। जहां पर ट्रांसजेंडर्स मतदाता बिना किसी दिक्कत के सकुशल मतदान कर सकेंगे। 

रिकॉर्ड तोड़ मतदान करके एक अलग पहचान बनाएं
डीएम नेहा शर्मा ने सभी ट्रांसजेंडर मतदाताओं से आवाहन किया है कि वह मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से जुड़कर के ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करें, ताकि 20 मई को गोंडा जिले का जो मतदान प्रतिशत है वह अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ करके एक अलग पहचान बनाएं। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने सभी ट्रांसजेंडर्स मतदाताओं को आश्वस्त किया है कि मतदान के दिन किसी भी ट्रांसजेंडर्स मतदाताओं को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। मतदान के पहले और बाद में अगर किसी भी ट्रांसजेंडर्स मतदाता को कोई समस्या होती है तो पुलिस में शिकायत करें, तत्काल उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा। किसी भी प्रकार की दिक्कत ट्रांसजेंडर्स मतदाताओं को जिले में नहीं होने दी जाएगी। 

20 मई को करेंगे मतदान
जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि आज इंटरनेशनल ट्रांसजेंडर्स डे ऑफ विजिबिलिटी के अवसर पर हम लोगों ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत ट्रांसजेंडरों के साथ बैठक कर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में ट्रांसजेंडर मतदाता उपस्थित थे। सभी लोगों ने शपथ भी ली कि 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव मे शत प्रतिशत मतदान करेंगे। और करने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। सभी ट्रांसजेंडर्स मतदाताओं ने आश्वस्त किया है कि अपने-अपने बूथ पर जाकर वह 20 मई को मतदान करेंगे।

Also Read