गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई : ठेले पर बिक रही आइसक्रीम और कुल्फी की हुई जांच, सैंपल लैब

UPT | कुल्फी और आइसक्रीम बेचने वाले दुकानदारों की जांच की

Oct 06, 2024 12:47

गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने व्यापक अभियान चलाया है। सड़क किनारे ठेलों पर बिक रही कुल्फी और आइसक्रीम के नमूने एकत्र कर विस्तृत जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए।

Gorakhpur News : गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मुख्य सुरक्षा अधिकारी हितेन मोहन त्रिपाठी के नेतृत्व में शहर के विभिन्न इलाकों में खुलेआम बिक रहे खाद्य पदार्थों को लेकर चेकिंग अभियान चलाया।

चेकिंग के दौरान टीम ने सड़क किनारे ठेले पर कुल्फी और आइसक्रीम बेचने वाले दुकानदारों की जांच की। ये दुकानदार बिना लाइसेंस के खुलेआम खाद्य सामग्री बेच रहे थे। मामला सामने आने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की टीम ने रविवार को अभियान चलाकर महावीर कुल्फी के ठेले का निरीक्षण किया और उसके नमूने एकत्र कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिए। 


आइसक्रीम का नमूना लैब भेजा
मुख्य सुरक्षा अधिकारी हितेंद्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि आइसक्रीम का नमूना लेकर जांच के लिए लैब  भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल ये लोग बाहरी कारोबारी हैं जो शहर में आकर अपना कारोबार कर रहे हैं। इनसे कहा गया है कि वे अपना आधार कार्ड लेकर कार्यालय में आकर अपना लाइसेंस बनवा लें, अन्यथा इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:-शारदीय नवरात्र पर गोरक्षपीठ में विशेष अनुष्ठान : गोरक्षपीठाधीश्वर व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सानिध्य में हुआ शुरू
ये भी पढ़ें:- गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन : सीएम योगी ने सुनीं 300 लोगों की समस्याएं , गरीबों के इलाज का खर्च उठाने का वादा

Also Read