गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ का तीन दिवसीय दौरा : सीएम ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में किया जनता दर्शन, फरियादियों की सुनीं समस्याएं

UPT | सीएम ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में किया जनता दर्शन

Jul 22, 2024 13:51

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने गृह जनपद गोरखपुर का तीन दिवसीय दौरा किया, जिसमें उन्होंने जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के साथ-साथ सावन के पहले सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना।

Gorakhpur News : उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हुए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे का आज तीसरा दिन है। सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में सुबह सावन के पहले सोमवार पर पूजा अर्चना की और गौशाला जाकर गायों की सेवा किया। दूर-दराज से बड़ी संख्या में फरियादी गोरखनाथ मंदिर पहुंचे हुए थे। गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में  सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे, जहां पर एक-एक फरियादी के पास खुद सीएम गए और उनके प्रार्थना पत्रों को लिया। सीएम योगी ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को उनकी समस्याओं के तत्काल समाधान के निर्देश दिए और मंदिर में सुबह भ्रमण के दौरान उन्होंने बच्चों से बातचीत की और उन्हें टॉफी देकर आशीर्वाद भी दिया।

गौशाला में मुख्यमंत्री की आवाज सुन दौड़ी आईं गायें 
गौशाला में घूमते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गायों को श्यामा, गौरी, गंगा, भोला आदि नामों से पुकारा। सीएम योगी की आवाज इन गायों को जानी-पहचानी लगती है। प्यार भरी पुकार सुनकर कई गायें दौड़ी-दौड़ी उनके पास चली आईं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी गायों के माथे पर हाथ फेरा, उन्हें खूब दुलारा और अपने हाथों से उन्हें रोटी, गुड़ और चना खिलाया। मुख्यमंत्री ने गौशाला के कार्यकर्ताओं से सभी गायों के स्वास्थ्य और पोषण के बारे में जानकारी ली और उनकी देखभाल के लिए जरूरी निर्देश दिए। 
  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी बधाई 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने x पर कहा कि देवाधिदेव महादेव के परम प्रिय श्रावण मास और श्रावण मास के प्रथम सोमवार की प्रदेश वासियों एवं सभी श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई। भगवान भोलेनाथ की कृपा से सभी श्रद्धालुओं एवं प्रदेश वासियों को सुख-समृद्धि व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो। हर हर महादेव

Also Read