Deoria News : दावत के नाम पर जहर खिलाकर युवक को उतारा मौत के घाट, जानें पूरा मामला...

UPT | इलाज के दौरान युवक की मौत

Jul 13, 2024 20:32

पीड़ित संगीता देवी ने बताया कि हमारे पति उपेन्द्र सिंह (35 वर्ष) को साजिश के तहत 2 जुलाई को घर पर बुलाकर जहर दिया गया, जिसके बाद लखनऊ में इलाज के दौरान 12 जुलाई को उनकी मौत हो गई।

Short Highlights
  • युवक ने मौत से पहले वीडियो किया वायरल
  • गांव के ही दो लोगों पर जहर देने का लगाया आरोप
Deoria News : देवरिया जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां पर दावत के नाम पर एक युवक को जहर खिलाकर उसकी हत्या कर दी गई। मामला देवरिया जनपद के गौरी बाजार थाना अंतर्गत बरारी गांव का है जो नगर पंचायत बैतालपुर में लगता है। पीड़ित संगीता देवी ने बताया कि हमारे पति उपेन्द्र सिंह (35 वर्ष) को साजिश के तहत 2 जुलाई को घर पर बुलाकर जहर दिया गया, जिसके बाद लखनऊ में इलाज के दौरान 12 जुलाई को उनकी मौत हो गई। गौरी बाजार थाना प्रभारी दिनेश मिश्रा ने बताया कि मृतक की पत्नी की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
  क्या है पूरा मामला दअरसल, पूरा मामला देवरिया जनपद के नगर पंचायत बैतालपुर के ग्राम बरारी प्रथम का है। जहां के वर्तमान सभासद संगीता देवी के पति उपेंद्र सिंह की धोखे से चुनावी रंजिश में मीठे में जहर मिलाकर खिलाने से मौत हो गई। गौरतलब है कि धोखे से मीठे में जहर मिलाकर दिया गया। जिसके बाद जहर मुंह में जाते ही उपेंद्र सिंह को जब पता चला कि वह अब अपनी गाड़ी नहीं चला सकते हैं तो वह अपना बुलेट छोड़कर अपने घर की तरफ भागे। लेकिन घर के दरवाजे पर आते-आते बेहोश हो गए।
मीठे में जहर देकर बातचीत करने लगे थोड़ा बहुत होश में आते ही परिजनों ने उनसे पूछा तो उन्होंने गांव के ही दो लोगों पर आरोप लगाते हुए पूरी आपबीती बताई। उपेंद्र ने बताया था कि पहले मुझे घर पर बुलाया था और मीठे में जहर देकर बातचीत करने लगे, जब हमें आभास हुआ कि हमें जहर दिया गया है तो हम वहां से किसी तरह अपने बुलेट छोड़कर भागते हुए घर की तरफ आए।
युवक ने वीडियो के जरिए अपनी पूरी आपबीती बताई
इस पूरे मामले में मृतक जब तक जिंदा था तब वह वीडियो के जरिए अपनी पूरी आपबीती बताई थी जिसके दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में मृतक उपेंद्र सिंह साफ तौर पर कह रहा है कि किस तरह से उसे धोखे से दावत के नाम पर घर पर बुलाया गया और जहर देकर जान से मारने की कोशिश की गई। जहर देने के लगभग 10 दिन बाद युवक की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद जब लाश घर पर आई है तो पूरे गांव में मातम पसरा गया।
 50 लाख मुआवजा देने की मांग सैथवार मल्ल महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गंगा सिंह सैथवार पीड़ित परिवार से मिले। उन्होंने कहा कि विश्वासघात करके उनको जहर देकर मारा गया है। मैं सरकार से उनके परिवार को 50 लाख मुआवजा देने की मांग कर रहा हूं और मैं पीड़ित परिवार को जब तक न्याय नहीं मिल जाता तब तक साथ खड़ा रहूंगा। 

Also Read