यूपी टाइम्स की खबर का हुआ असर : बेटी को ढूंढने के लिए मां से फ्लाइट टिकट बुक करवाने वाला दरोगा सस्पेंड

UPT | यूपी टाइम्स की खबर का हुआ असर

Jul 26, 2024 21:10

उत्तर प्रदेश टाइम्स की खबर का बड़ा असर हुआ है। देवरिया में बेटी को ढूंढने के लिए उसकी मां से ही फ्लाइट की टिकट बुक करवाने वाले दरोगा पर गाज गिर गई है। मामले में कार्रवाई करते हुए एसपी ने दरोगा लक्ष्मी नारायण को निलंबित कर दिया है।

Short Highlights
  • यूपी टाइम्स की खबर का हुआ असर
  • फ्लाइट टिकट बुक करवाने वाला दरोगा सस्पेंड
  • बेटी को ढूंढने के लिए मां से की थी मांग
Deoria News : उत्तर प्रदेश टाइम्स की खबर का बड़ा असर हुआ है। देवरिया में बेटी को ढूंढने के लिए उसकी मां से ही फ्लाइट की टिकट बुक करवाने वाले दरोगा पर गाज गिर गई है। मामले में कार्रवाई करते हुए एसपी ने दरोगा लक्ष्मी नारायण को निलंबित कर दिया है। साथ ही कांस्टेबल रूपेश यादव और महिला कांस्टेबल वंदना को आगे से इस तरह की लापरवाही नहीं बरतने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल देवरिया में एक किशोरी कुछ समय पहले लापता हो गई थी। आरोप लगा कि गांव का ही एक युवक किशोरी को प्रेम जाल में फंसाकर भगा ले गया। इसके बाद किशोरी की मां ने पुलिस को तहरीर देकर बेटी को खोजने की गुहार लगाई। पुलिस ने उससे कहा कि लड़की की लोकेशन मुंबई में मिली है। इसके बाद लड़की की मां से ही पैसे लेकर पुलिसवालों ने टिकट बुक किया और मुंबई से किशोरी को बरामद कर उसकी मां को सौंप दिया। इसकी खबर उत्तर प्रदेश टाइम्स ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी, जिसका संज्ञान लेते हुए एसपी ने सीओ सदर को मामले की जांच सौंपी थी।

जांच में सत्य पाए गए सभी आरोप
मामले की जांच करने के लिए सीओ खुद थाने पहुंचे और दरोगा से पूछताछ की। साथ ही पीड़ित मां को भी बुलाकर उसका बयान दर्ज किया गया। जांच में पाया गया कि पीड़िता द्वारा लगाए गए सभी आरोप सत्य हैं। इस पर सीओ ने अपनी रिपोर्ट एसपी के सामने रखी थी। इसके बाद एसपी ने आरोपी दरोगा को सस्पेंड कर दिया, साथ ही दोनों कॉन्स्टेबल को लापरवाही नहीं करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया। आपको बता दें कि पीड़िता ने आरोप लगाया था कि पुलिसवालों ने कहा कि उसकी बेटी की लोकेशन मुंबई में मिली है। अगर उसे जल्दी बरामद करना है, तो फ्लाइट से जाना पड़ेगा, वरना वह अपनी लोकेशन बदल देगी।

फिर से फरार हो गई थी किशोरी
फ्लाइट की टिकट के अलावा वापसी की ट्रेन की टिकट भी पुलिसवालों ने मां से ही करवाई और खर्चे के लिए अतिरिक्त 6 हजार रुपये भी मांगे। लड़की की मजबूर मां ने अपनी जमीन गिरवी रखकर पैसों को इंतजाम किया। बताया जा रहा है कि जाने के लिए फ्लाइट की टिकट 22,200 रुपये, वापसी के लिए ट्रेन की टिकट 7000 रुपये और अतिरिक्त खर्च के लिए 6000 रुपये पुलिसकर्मियों ने लिए। लड़की को बरामद करने के लिए एक दरोगा, एक सिपाही और एक महिला कांस्टेबल मुंबई पहुंचे और उसे लेकर जब वापस आए, तो कागजी कार्यवाही कर मां को सौंप दिया। लेकिन किशोरी एक बार फिर भाग गई। दोबारा बेटी के गायब होने पर उसकी खोज के लिए पीड़िता रोज थाने के चक्कर लगा रही थी।

Also Read