Deoria News : जिलाधिकारी के निर्देश पर निजी मुंशियों की जांच, चार गिरफ्तार

UPT | पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार।

Aug 02, 2024 01:13

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के निर्देश पर जनपद के विभिन्न कार्यालयों में प्राइवेट स्टाफ की जांच के लिए सघन अभियान चलाया गया।

Deoria News : जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के निर्देश पर जनपद के विभिन्न कार्यालयों में प्राइवेट स्टाफ की जांच के लिए सघन अभियान चलाया गया। इसी क्रम में महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज में एसडीएम सदर विपिन कुमार द्विवेदी और सीओ सदर संजय कुमार रेड्डी के नेतृत्व में जांच अभियान चलाया गया।

ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर का औचक निरीक्षण
संयुक्त टीम ने मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कुछ व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में खड़े थे और ओपीडी रजिस्ट्रेशन के लिए लाइन में लगे मरीजों से बातचीत कर रहे थे। इस बातचीत के दौरान वे मरीजों को अन्यत्र प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने के लिए बहला-फुसला रहे थे, और कह रहे थे कि हम आपका प्राइवेट अस्पताल में अच्छा इलाज करा देंगे और पैसा भी कम लगेगा। 



ऐसे चार संदिग्ध व्यक्ति पकड़े गए। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम और पता बताने से पहले अनाकानी की, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम और पता इस प्रकार बताया :
1. विनोद सिंह, गरुडपार बड़ी कालोनी, थाना कोतवाली, जनपद देवरिया।
2. भोला सिंह, पुरवा चौराहा, थाना कोतवाली, जनपद देवरिया।
3. रोहित कुमार, मेडिकल कॉलेज कैम्पस, थाना कोतवाली, जनपद देवरिया।
4. उपवन तिवारी, नामे गौरी पथरदेवा, थाना तरकुलवा, जनपद देवरिया।

कम खर्च के नाम पर मरीजों को उकसाने का खुलासा
एसडीएम सदर विपिन द्विवेदी ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में यह तथ्य सामने आया कि सभी आरोपी मिलकर यहां पर आए मरीजों को पहले रजिस्ट्रेशन कराने और इलाज में मदद का झांसा देते थे। फिर उन्हें विश्वास में लेकर अच्छे इलाज और कम खर्च के नाम पर प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराने के लिए उकसाते थे। मरीज इनके बहकावे में आकर प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए चले जाते थे, जिसके एवज में इन्हें कमीशन मिलता था।

चारों आरोपियों पर तहरीर दर्ज
इसके अलावा, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव ने डीआईओएस कार्यालय, डूडा कार्यालय और नियत प्राधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया। एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार राय ने बेसिक शिक्षा कार्यालय का और सीआरओ जेआर चौधरी ने उप निदेशक कृषि कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस तरह, जिलाधिकारी के निर्देश पर चलाए गए सघन अभियान के तहत विभिन्न कार्यालयों में निजी मुंशियों की जांच की गई और संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त पाए गए चार व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Also Read