बीएसए एक्शन में : कूटरचित प्रमाणपत्र के सहारे नौकरी कर रहे प्रधानाध्यापक निलंबित, अभी और फर्जी शिक्षकों पर गिर सकती है गाज

Uttar Pradesh Times | देवरिया

Dec 31, 2023 11:10

जिले में कूटरचित प्रमाणपत्र के सहारे नौकरी कर रहे प्रधानाध्यापक को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। एसटीएफ कई और शिक्षकों की कुंडली खंगाल रही है। 

Deoria News (बैकुंठनाथ शुक्ल) : जिले में कूटरचित प्रमाणपत्र के सहारे नौकरी कर रहे प्रधानाध्यापक को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। एसटीएफ कई और शिक्षकों की कुंडली खंगाल रही है। 

जांच में पिता के नाम में मिली गड़बड़ी
लखनऊ एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक की जांच में सलेमपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सम्भा यादव का बीएड का प्रमाण पत्र कूटरचित पाया गया था। इसकी रिपोर्ट 16 दिसंबर को एसटीएफ ने बीएसए को उपलब्ध कराई गई थी। बीएसए शालिनी श्रीवास्तव ने एसटीएफ द्वारा उपलब्ध कराई गई प्रमाण की जांच की तो उसमें शैक्षिक दस्तावेजों के अनुसार सम्भा यादव पुत्री चन्द्रजीत यादव ने गोरखपुर विश्वविद्यालय द्वारा संचालित परीक्षा बीएड अनुक्रमांक-21810 वर्ष 1987 में शिवपति स्नातकोत्तर महाविद्यालय, शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर से उत्तीर्ण किया है। जांच में पिता के नाम में अंतर मिला। साथ ही अंकों में भी अंतर मिला।

दो बीईओ को सौंपी गई है जांच
बीएसए शालिनी श्रीवास्तव ने बताया कि एसटीएफ की रिपोर्ट पर प्रधानाध्यापक संभा यादव को कूट रचित शैक्षिक प्रमाण पत्र का प्रयोग कर नौकरी हासिल करने पर सस्पेंड कर दिया गया है। दो बीईओ को जांच के निर्देश दिए हैं।

Also Read