Gorakhpur News : पूर्वी यूपी का पहला सैनिक स्कूल तैयार, उपराष्ट्रपति 7 को करेंगे उद्घाटन, तैयारियां तेज

UPT | गोरखपुर में बना पूर्वी यूपी का पहला सैनिक स्कूल।

Sep 03, 2024 16:12

सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य राजेश राघव ने स्कूल के बारे में बताया कि गोरखपुर का सैनिक स्कूल खाद कारखाना परिसर में 49 एकड़ भूमि पर 176 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनकर तैयार है। युवाओं को शिक्षा, देश की रक्षा के ध्येय से इस ...

Gorakhpur News : खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक पूर्वी उत्तर प्रदेश के पहले सैनिक स्कूल का लोकार्पण उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 7 सितंबर को करेंगे। सांसद रवि किशन ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए नवनिर्मित सैनिक स्कूल का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश भी दिए। 

49 एकड़ जमीन पर बना है स्कूल
सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य राजेश राघव ने स्कूल के बारे में बताया कि गोरखपुर का सैनिक स्कूल खाद कारखाना परिसर में 49 एकड़ भूमि पर 176 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनकर तैयार है। युवाओं को शिक्षा, देश की रक्षा के ध्येय से इस शैक्षिक प्रकल्प में कक्षा 6 से 12 तक बालक-बालिकाओं को आवासीय व्यवस्था के तहत शिक्षा प्रदान की जाएगी। इस स्कूल में राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा सकता है, जिससे यहां के विद्यार्थी बड़े खेलों में अपना परचम लहरा सकेंगे। 

क्या कहते हैं सांसद
सांसद रवि किशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के पहले सैनिक स्कूल का निर्माण गोरखपुर में हुआ है। इससे यहां के बच्चे को जो शिक्षा और ट्रेनिंग मिल रही है, वह ऐतिहासिक है। यहां से बच्चे फौज के लिए तैयार होंगे और देश का नाम रोशन करेंगे।

Also Read