गोरखपुर से अच्छी खबर : गीडा के स्थापना दिवस पर सौगातों की बरसात, सीएम योगी लांच करेंगे आवासीय परियोजना

UPT | CM Yogi

Feb 20, 2024 13:34

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार (21 फरवरी) को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की कालेसर आवासीय टाउनशिप योजना लांच करेंगे। वह एसडी इंटरनेशनल की 230 करोड़ रुपये के निवेश वाली प्लास्टिक रिसाइक्लिंग प्लांट एवं फूड पैकेजिंग कंटेनर यूनिट और गीडा की 90 करोड़...

Short Highlights
  • 120 एकड़ में लांच होगी आवासीय परियोजना
  • 750 लोगों को मिलेगा रोजगार

 

 

Gorkhapur News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार (21 फरवरी) को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) की कालेसर आवासीय टाउनशिप योजना लांच करेंगे। वह एसडी इंटरनेशनल की 230 करोड़ रुपये के निवेश वाली प्लास्टिक रिसाइक्लिंग प्लांट एवं फूड पैकेजिंग कंटेनर यूनिट और गीडा की 90 करोड़ रुपये की लागत वाली 18 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। गीडा सेक्टर-13 में 42,284 वर्गमीटर में बनने वाली एसडी इंटरनेशनल की इस यूनिट से करीब साढ़े सात सौ लोगों को रोजगार मिलेगा। 

सेक्टर-27 और 28 में बनेगा औद्योगिक गलियारा
गीडा की जिन विकास परियोजनाओं का लोकार्पण होना है, उनमें औद्योगिक गलियारा सेक्टर-27 और 28 में करीब 35 करोड़ रुपये से अधिक के नौ कार्य शामिल हैं। जबकि गीडा के सेक्टर-11 में 54 करोड़ रुपये से अधिक के नौ कार्यों का शिलान्यास होना है। यह कार्यक्रम कालेसर (गीडा सेक्टर-13) में होगा। 

120 एकड़ में लांच होगी आवासीय परियोजना
गीडा के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री ने 80 एकड़ में कालेसर व्यावसायिक परियोजना को लांच किया था। अब 120 एकड़ में आवासीय परियोजना लांच की जाएगी। आवासीय योजना से गीडा को 650 करोड़ रुपये की आय संभावित है। आवासीय परियोजना में छोटे, मध्यम और बड़े आकार के भूखंड होंगे। कालेसर में व्यावसायिक एवं आवासीय परियोजना कनेक्टिविटी के लिहाज से नायाब है। यह गोरखपुर के जीरो प्वाइंट पर स्थित है। इसकी कनेक्टिविटी एनएच-28, कुशीनगर राजमार्ग एवं सोनौली राजमार्ग से है। कालेसर में ही एक अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बनाने की भी योजना है।

Also Read