Kushinagar News : जलभराव में डूबने से दो बच्चों की मौत, सीएम योगी ने हादसे का लिया संज्ञान

UPT | हादसे के बाद मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई।

Jul 16, 2024 03:12

कुशीनगर जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के अमडीहा गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना ने सभी को स्तब्ध कर दिया है। दो छोटे बच्चों के डूबने की खबर ने पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ा दी है। यह दुखद घटना तब घटी जब दो मासूम बच्चे जो खेलने के लिए घर से निकले और फिर कभी वापस नहीं लौटे।

Kushinagar News : कुशीनगर जिले में एक हृदय विदारक घटना सामने आई है। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के अमडीहा गांव निवासी दो बच्चों की एक साथ डूबने से मौत से पूरा गांव शोक में है। परिजन गमगीन हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक बच्चों के शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

खेलने के लिए निकले थे बच्चे
अमडीहा गांव के अंगद विश्वकर्मा का 10 वर्षीय पुत्र नीतीश व रूपनारायण गोंड का 11 वर्षीय पुत्र राजन स्कूल से लौटने के बाद खेलने के लिए निकले थे। देर शाम तक जब वे घर नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता हुई। परिजनों ने घर व गांव में चारों तरफ उनकी तलाश शुरू कर दी। देर रात तक उनका पता नहीं चल सका। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक राजकुमार बरवार भी फोर्स के साथ गांव पहुंचे और उन्हें ढूंढने का प्रयास किया। लेकिन वह सफल नहीं हुए। लोगों ने गांव के पश्चिम सोमली अमडीहा में नवनिर्मित सड़क के किनारे निकाली गई मिट्टी की दरेशी के गड्ढे में दोनों बच्चों के शव तैरते देखे तो गांव में कोहराम मच गया। कुछ ही देर में यह सूचना पूरे गांव व आसपास के इलाके में फैल गई और सैकड़ों लोग जुट गए। किसी ने परिजनों व पुलिस को सूचना दे दी।

दोनों बच्चों के पिता घर से दूर थे
सूचना पर पहुंची कप्तानगंज पुलिस ने आवश्यक कागजी कार्रवाई के बाद शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  दोनों बच्चों के पिता घर से दूर थे।  राजन के पिता रूपनारायण दिल्ली में और नीतीश के पिता अंगद तमिलनाडु में मजदूरी कर रहे थे। घर पर सिर्फ उनकी मां है। मौके पर कप्तानगंज तहसीलदार दिनेश कुमार और फोरेंसिक विभाग की टीम भी पहुंच गई। फोरेंसिक टीम ने शवों से ब्लड मैरो एकत्र कर जांच के लिए अपने साथ ले गई।

प्रभारी निरीक्षक राजकुमार बरवार ने बताया प्रथम दृष्टि दोनों बालकों की डूबने से मौत प्रतीत होती है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का सही पता चल पाएगा। तहसीलदार दिनेश कुमार ने बताया दोनों परिवारों को प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद की जायेगी।

सीएम योगी ने हादसे का लिया संज्ञान
इस दुखद घटना का संज्ञान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लिया है। उन्होंने मृतक बच्चों के शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

Also Read