Maharajganj News :  प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के लिए 150 एमबीबीएस सीटों की मिली स्वीकृति

UPT | जानकारी देते हुए अध्यक्ष

Jul 08, 2024 18:51

महराजगंज में पीपीपी मोडल पर प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के लिए राष्ट्रीय आर्युविज्ञान आयोग द्वारा 2024-25 के लिए 150 एमबीबीएस सीटों की स्वीकृति प्रदान की है...

Maharajganj News : महराजगंज में पीपीपी मोडल पर प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के लिए राष्ट्रीय आर्युविज्ञान आयोग द्वारा 2024-25 के लिए 150 एमबीबीएस सीटों की स्वीकृति प्रदान की है। स्वीकृति प्रदान होने के बाद मेडिकल कॉलेज के संस्थापक अध्यक्ष विनय श्रीवास्तव ने पूरी जानकारी दी है। 

जनपद में सुधिरी स्वास्थय सेवाएं
मेडिकल कॉलेज के संस्थापक अध्यक्ष विनय श्रीवास्तव ने बताया कि महराजगंज जनपद के लिए बड़े ही हर्ष का दिन है, क्योंकि जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति पहले काफी खराब थी, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बनते ही स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी सुधार है। 

150 एमबीबीएस सीटों की स्वीकृति
उन्होने बताया कि पीपीपी मोडल पर प्रस्तावित केएमसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल को राष्ट्रीय आर्युविज्ञान आयोग द्वारा एक साथ 150 एमबीबीएस सीटों की स्वीकृति प्रदान करने से इस क्षेत्र में जहां एक तरफ मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए बेहतर प्लेटफार्म मिलेगा। वहीं स्वास्थ्य सेवाओं में भी अब निशुल्क इलाज भी मिल सकेगा । उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार के संस्थागत योजना के अंतर्गत अस्पताल में इलाज निशुल्क किया जाएगा। जिसका लाभ जनपद के हर वर्ग को बिना भेदभाव के लें सकेंगे।

Also Read