पूर्व मंत्री की प्रोपर्टी जब्त : अमरमणि त्रिपाठी की संपत्ति कुर्क, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

UPT | कुर्की की कार्रवाई करते अधिकारी

Apr 13, 2024 15:10

बस्ती के व्यापारी के बेटे अपहरण के मामले में फरार चल रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की चल-अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है...

Maharajganj News : बस्ती के व्यापारी के बेटे अपहरण के मामले में फरार चल रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की चल-अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है। बताया गया है कि उन्हे अदालत में सरेंडर होना था मगर वह नही हुए। 

एमपी एमएलए कोर्ट के आदेश पर कुर्की 
शनिवार को एसडीएम नौतनवा नंदप्रकाश मौर्य कोतवाली बस्ती पुलिस फोर्स के साथ पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की चल-अचल संपत्ति  को कुर्क करने के लिए पहुंचे। बताया गया है कि यह कार्रवाई एमपी एमएलए कोर्ट के आदेश पर कुर्की हो रही है। पुलिस-प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई के दौरान नौतनवा कस्बे में स्थित अमरमणि त्रिपाठी के आवास को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया है। 

यह था मामला
बता दें कि छह दिसंबर 2001 को व्यापारी धर्मराज मद्धेशिया के बेटे राहुल का अपहरण हो गया था। इस मामले में व्यापारी द्वारा कोतवाली थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया गया था। पुलिस ने इस मामले में अमरमणि त्रिपाठी सहित नौ लोगों को आरोपी बनाया था। आरोप है कि लखनऊ के जिस मकान से अपहृत बालक मिला था, वह तत्कालीन मंत्री अमरमणि का ही था। अमरमणि के खिलाफ 24 अक्तूबर 2011 से गैर जमानती वारंट जारी है।

Also Read