महाराजगंज से बड़ी खबर : निर्माणाधीन  मकान की छत गिरने से तीन की मौत, एक दर्जन से अधिक मजदूर मलबे में दबे 

UPT | महाराजगंज में निर्माणाधीन  मैरिजहॉल की शटरिंग गिरने से अफरा तफरी

Dec 27, 2023 23:52

महाराजगंज के रुद्रपुर विश्वनाथ गांव में निर्माणाधीन मैरिजहॉल की शटरिंग गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों को सरकारी अनुदान और घायलों को त्वरित उपचार उपलब्ध कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।

Short Highlights
  • महाराजगंज हादसे का सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान
  • मृतकों को सरकारी अनुदान शीघ्र उपलब्ध कराने और घायलों को त्वरित सहायता पहुंचाने का दिया निर्देश
Maharajganj (अमित श्रीवास्तव ) महाराजगंज जनपद के कोल्हुई थाना क्षेत्र के रुद्रपुर विश्वनाथ गांव में निर्माणाधीन मैरिजहॉल की शटरिंग गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि आठ से अधिक घायलों को मलबे से निकाला जा चुका है। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों को सरकारी अनुदान और घायलों को त्वरित उपचार उपलब्ध कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।

अफरा तफरी और चीख पुकार
हादसे के बाद से मौके पर अफरा तफरी और चीख पुकार मच गई। आसपास मौजूद लोग बचाओ बचाओ, भागो भागो कहकर मकान की तरफ दौड़ पड़े। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। हालांकि देर शाम तक पुलिस कर्मी और ग्रामीण मलबे को हटाने में लगे थे। घायलों और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी अनुनय झा और एसपी सोमेंद्र मीणा घटनास्थल पर पहुंच गए थे।

दो मृतकों की पहचान
 जिलाधिकारी ने बताया कि  दो मृतकों की पहचान कर ली गई है।   एक मृतक बेलवा खुर्द निवासी 23 वर्षीय नीरज पुत्र ओमप्रकाश जबकि दूसरा मृतक यश (30) पुत्र जयप्रकाश है। पांच घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे हुआ।उन्होंने बताया कि जिस समय घटना हुई, उस समय काम चल रहा था। तभी अचानक शटरिंग भरभरा कर गिर गई। घटनास्थल पर देर शाम तक राहत और बचाव कार्य जारी है। पुलिसकर्मी, एसडीआरएफ ग्रामीणों के सहयोग से मलबा हटाने में लगे हुए हैं। डीएम ने बताया कि हादसा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में है। सीएम ने घायलों को बेहतर इलाज और त्वरित सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही सीएम ने मृतकों को सरकारी अनुदान तत्काल देने का निर्देश दिया है।

Also Read