महराजगंज में शादी समारोह बना विवाद का मंच : डीजे पर नाचने को लेकर हुई मारपीट, 11 घायल

UPT | शादी समारोह बना विवाद का मंच

Jul 14, 2024 00:18

महराजगंज में शादी में डीजे पर नाचने को लेकर मारपीट,पुलिस ने कुल 11 लोगों को शांतिभंग में किया चालान।

Maharajganj News : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के निचलौल थाना क्षेत्र में एक शादी समारोह अचानक विवाद का केंद्र बन गया। गोसाइपुर गांव में आयोजित इस विवाह में डीजे पर नाचने को लेकर घराती और बाराती पक्ष के बीच तनाव उत्पन्न हो गया, जो जल्द ही हिंसक झड़प में बदल गया।

क्या है पूरा मामला
ठूठीबारी के ग्राम निपनिया निवासी रामजस के पुत्र शैलेश की शादी में यह घटना हुई। द्वारपूजा के दौरान डीजे पर नृत्य को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हुआ, जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गया। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि वधू पक्ष ने कुछ बारातियों को बंधक भी बना लिया।



झड़प में 11 लोग घायल
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्षों को समझाया गया और शादी का कार्यक्रम सकुशल संपन्न हुआ। इस झड़प में कुल 11 लोग घायल हुए, जिन्हें निचलौल सीएचसी में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 11 लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। इनमें कन्हैया, सिकंदर, अनिरुद्ध, रमेश, सुभाष, नागेंद्र, देवेन्द्र, फूलबदन, शनिचरी, राजन और अमित शामिल हैं। 

क्या कहते है थाना प्रभारी
निचलौल थाना प्रभारी देवेन्द्र कुमार सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि घायलों का इलाज जारी है और शांतिभंग की कार्रवाई की गई है। उन्होंने यह भी बताया कि तहरीर के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह घटना समाज में शादी-विवाह जैसे खुशी के अवसरों पर भी सतर्कता और संयम बरतने की आवश्यकता को रेखांकित करती है। साथ ही, यह स्थानीय प्रशासन और पुलिस की त्वरित कार्रवाई का भी एक उदाहरण है, जिसने एक बड़ी अप्रिय घटना को टालने में मदद की।

Also Read