काशी की तर्ज पर गोरखपुर में खेली गई मसान की होली : वाराणसी से आए कलाकारों ने निकाली भगवान शिव की झांकी 

UPT | मसान होली खेली गई।

Mar 26, 2024 20:20

वाराणसी से आए प्रदीप महाकाल ग्रुप के कलाकारों ने घाट पर बने मंच पर भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की झांकी प्रस्तुत की। उसके बाद जलती हुई चिता के पास पहुंचकर भस्म की होली खेली।

Gorakhpur News : गोरखपुर में मसान होली का आयोजन किया गया। राप्ती नदी के गुरु गोरक्षनाथ घाट पर सोमवार को काशी की तर्ज पर मसान की होली खेली गई। इसमें जलती चिता की राख से होली खेली गई। अभिनेता और गोरखपुर से भाजपा सासंद रवि किशन ने इसमें शिरकत किया। 
वाराणसी से आए प्रदीप महाकाल ग्रुप के कलाकारों ने घाट पर बने मंच पर भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की झांकी प्रस्तुत की। उसके बाद जलती हुई चिता के पास पहुंचकर भस्म की होली खेली। इस दौरान बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित रहे। गुरु गोरखनाथ आरती समिति के तत्वावधान में दूसरी बार आयोजित मसान की होली का शुभारंभ गोरखनाथ घाट पर स्थित बाबा शिव मंदिर में किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर कनकेश्वरी नंद गिरी ने बाबा भोलेनाथ का विधिवत पूजन-अर्चन के बाद आरती कर किया। इस दौरान मुख्य अतिथि सदर सांसद रवि किशन शुक्ल ने कहा कि गोरखपुर के लोगों के लिए बड़े ही सौभाग्य की बात है कि यहां भी भव्य रूप में मसान की होली खेली जा रही है। लोग पहले मसान की होली देखने वाराणसी जाते थे, लेकिन मुख्यमंत्री योगी के सौजन्य से यहां सुंदर घाट बनने पर मसान की होली खेली जा रही है।

#WATCH | Uttar Pradesh: BJP MP Ravi Kishan attends Masaan Holi celebrations in Gorakhpur. pic.twitter.com/tR9IzhAKU7

— ANI (@ANI) March 25, 2024
ये लोग रहे मौजूद
आयोजन की अध्यक्षता पूर्व पार्षद संजय श्रीवास्तव, संचालन समिति के महामंत्री अनुराग माझावर और संयोजन अग्निहोत्री ने किया। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, सर्राफा मंडल के अध्यक्ष गणेश वर्मा, उमेश अग्रहरि, मदन अग्रहरि, आशीष गुप्ता, मोहन शुक्ला, वृंदावन शर्मा, भोला अग्रहरि, राजीव शुक्ला, दुर्गेश पटवा, तारकेश्वर वर्मा, अंबिका निषाद, वेदांत शर्मा, विक्रमा, गोल्डी बाबा, आराधना गुप्ता, सीमा माहेश्वरी, मनोज श्रीवास्तव, अमित ओझा आदि लोग उपस्थित रहे।
 

Also Read