लूट का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार : फायरिंग में अभियुक्त घायल, दूसरा आरोपी फरार

UPT | मुठभेड़ में घायल आरोपी को लेकर अस्पताल पहुंची पुलिस।

Sep 05, 2024 19:56

गोरखपुर में पुलिस ने लूट के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के बाद गिरफ्तारी हु़ई है। उसके पास से तमंचा, कारतूस और लूटी गई मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

Gorakhpur News : गोरखपुर के रामगढ़ताल थाना क्षेत्र में पुलिस ने लूट के एक मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी कृष्ण विश्नोई ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने एक अभियुक्त को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान प्रिंस, पुत्र सुदर्शन निषाद, निवासी गोपलापुर, थाना रामगढ़ताल, जनपद गोरखपुर के रूप में हुई है। उसके पास से एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस, एक खाली कारतूस, और लूटी गई मोटरसाइकिल बरामद की गई है। 

लूट की घटना और पुलिस की त्वरित कार्रवाई
चार सितंबर को रामगढ़ताल थाने में एक शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें वादी ने आरोप लगाया था कि अज्ञात व्यक्तियों ने उसका मोटरसाइकिल और अन्य सामान लूट लिया। इस मामले में पुलिस ने तुरंत मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू की। जांच के दौरान, मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने लहसड़ी बंधा के पास दबिश दी। 

दबिश के दौरान अभियुक्तों ने पुलिस पर गोली चलाई, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में एक अभियुक्त घायल हो गया, जबकि दूसरा फरार होने में सफल रहा। घायल अभियुक्त ने पूछताछ के दौरान अपना नाम प्रिंस पुत्र सुदर्शन निषाद बताया, और फरार अभियुक्त की पहचान आकाश साहनी के रूप में की गई।

अभियुक्त का इलाज और आगे की कार्रवाई
घायल अभियुक्त को तुरंत चिकित्सा सहायता के लिए गोरखपुर के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के बाद उसे जेल भेजा जाएगा। पुलिस फरार अभियुक्त की तलाश में जुटी हुई है और मामले की जांच जारी है।

पुलिस टीम की सराहनीय भूमिका
इस सफल मुठभेड़ और गिरफ्तारी में रामगढ़ताल थाना प्रभारी चितवन कुमार, चिड़ियाघर चौकी प्रभारी चंदन कुमार सिंह, पामपैराडाइज चौकी प्रभारी रामसिंह, नौकायन चौकी प्रभारी दीपमंजरी पांडेय, उपनिरीक्षक अनीश कुमार सिंह, कुश कुमार राय, कांस्टेबल राहुल यादव, अमित गिरि, अविनाश यादव और अनुराग सिंह की अहम भूमिका रही।

पुलिस की इस त्वरित और प्रभावी कार्रवाई से लूट की इस घटना का समाधान हुआ और अभियुक्त को जल्द से जल्द हिरासत में लिया गया।  

Also Read