Gorakhpur News : सड़क चौड़ीकरण के विरोध में दुकानें बंद कर सड़क पर उतरे दुकानदार 

Uttar Pradesh Times | गोरखपुर

Jan 06, 2024 17:10

सड़क चौड़ीकरण के विरोध में शुक्रवार को दुकानदार सड़क पर उतर आए। धर्मशाला से घंटाघर तक सड़क के चौड़ीकरण का काम हो रहा है। करीब दो सौ दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर घंटाघर चौराहे से नार्मल तिराहे तक जुलूस निकाला। 

Gorakhpur News : सड़क चौड़ीकरण के विरोध में शुक्रवार को दुकानदार सड़क पर उतर आए। धर्मशाला से घंटाघर तक सड़क के चौड़ीकरण का काम हो रहा है। करीब दो सौ दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर घंटाघर चौराहे से नार्मल तिराहे तक जुलूस निकाला। 

करीब 300 दुकानें आ रही हैं विरासत गलियारे की जद में
बता दें कि नार्मल चौक से घंटाघर तक विरासत गलियारे की जद में करीब 300 दुकानें आ रही हैं। व्यापारी, विरासत गलियारे का विरोध कर रहे हैं, लेकिन उन्हें किसी व्यापारी संगठन का समर्थन नहीं मिल रहा है। ऐसे में दुकानदारों ने बृहस्पतिवार शाम को बैठक कर शुक्रवार की बंदी की योजना बनाई और सड़क किनारे के दुकानदारों को बंदी के लिए राजी किया। शुक्रवार को सड़क किनारे के ज्यादातर दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। सुबह व्यापारी सड़क पर उतरे और पांडेयहाता से नार्मल चौराहे तक जुलूस निकालते हुए विरासत गलियारे का विरोध किया। व्यापारियों ने दोपहर करीब दो बजे तक अपनी दुकानें बंद रखीं। इसके बाद सभी दुकानें खुल गईं। जुलूस में अनुराग गुप्ता, वीरू सिंह, शरद सिंह, लवकुश पटवा, अंशु गुप्ता आदि लोग शामिल रहे।

व्यापारी संगठनों को समर्थन नहीं मिला 
इस बंदी का किसी व्यापारी संगठन का समर्थन नहीं मिला है। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि विरोध किसी समस्या का समाधान नहीं है। बातचीत के माध्यम से ही किसी समस्या का समाधान हो सकता है। इसको लेकर हम लोगों ने नगर आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा है।
 

Also Read