ऑथर Upendra Kumar

गोरखपुर में बड़ा हादसा : राप्ती में नहाने गए तीन दोस्तों की डूबने से मौत, परिवार में इकलौते थे दो किशोर

UPT | राप्ती में नहाने गए तीन दोस्तों की डूबने से मौत

Jul 17, 2024 10:01

गोरखपुर के कैंपियरगंज क्षेत्र में एक दुखद घटना ने पूरे इलाके को शोक में डुबो दिया है। राप्ती नदी में नहाने गए तीन किशोरों की डूबने से मृत्यु हो गई, जिससे उनके परिवारों और समुदाय में गहरा दुख छा गया है।

Gorakhpur News : गोरखपुर के कैंपियरगंज में राप्ती नदी में नहाने गए तीन लड़के गहरे पानी में डूब गए। एक घंटे मशक्कत के बाद गोताखोरों ने तीनों को अचेत अवस्था में बाहर निकाला। तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

तत्काल बचाव अभियान शुरू किया
कहरौली गांव के पास तटबंध के पास गड्ढों में पानी भर गया है। गांव के 15 वर्षीय निहाल पांडेय, 14 वर्षीय दीपांशु और 10 वर्षीय रवि उर्फ ​​बुन्नी दुशाद ये तीनों दोस्त नदी में नहाने गए थे। पानी में जाते ही डूबने लगे। वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाया तो कुछ ग्रामीणों और गोताखोरों ने तत्काल बचाव अभियान शुरू किया। गोताखोरों ने एक-एक कर तीनों को बाहर निकाला। उन्हें सीएचसी ले जाया गया तो डॉक्टरों ने रवि को मृत घोषित कर दिया। निहाल और दीपांशु को मेडिकल कॉलेज लाया गया। डॉक्टरों ने उन्हें भी मृत घोषित कर दिया। दीपांशु और रवि अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे। निहाल दो भाइयों में सबसे छोटा था। तीनों के पिता बाहर मजदूरी करते हैं।

विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश
स्थानीय प्रशासन ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। एसपी उत्तरी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है। इसके अलावा, उप-जिलाधिकारी (एसडीएम) भी घटनास्थल पर पहुंचे और लेखपाल को विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

Also Read