Gorakhpur News : दबंगों के खिलाफ पीड़ित ने एसएसपी से की शिकायत, पुलिस पर प्रधान प्रतिनिधि से मिलीभगत का आरोप लगाया

UPT | दबंगों के खिलाफ पीड़ित ने एसएसपी से की शिकायत

Jun 23, 2024 16:28

गोरखपुर में दबंगों से परेशान एक पीड़ित होमगार्ड न्याय के लिए एसपी कार्यालय पहुंचा। पीड़ित का आरोप है कि पुलिस दबंग ग्राम प्रधान प्रतिनिधि और उसके साथियों पर कार्रवाई करने के बजाय निर्दोष लोगों को जेल भेज रही है और...

Gorakhpur News : गोरखपुर में दबंगों से परेशान एक पीड़ित होमगार्ड न्याय के लिए एसपी कार्यालय पहुंचा। पीड़ित ने बताया कि दबंग हमारी जमीन की दीवार को जबरन तोड़कर उस पर कब्जा करना चाहते हैं। दबंगों द्वारा मारपीट के बाद, गुलरिहा पुलिस दबंग ग्राम प्रधान प्रतिनिधि और उसके साथियों पर कार्रवाई करने के बजाय निर्दोष लोगों को जेल भेज रही है, हम एसएसपी से न्याय की गुहार लगाएंगे। पीड़ित पिछले 40 साल से होमगार्ड विभाग में नौकरी कर चुका है।  

यह है मामला
गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्राम मीरपुर के रहने वाले ईश्वरी प्रसाद ने गुलरिहा पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाते हुए, कहा कि बीते सोमवार मेरी जमीन पर खड़ी दीवार को कुछ लोग जेसीबी लगाकर तोड़ रहे थे। मेरे विरोध करने पर दबंगों ने मुझे मारना पीटना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं बीच-बचाव करने आई मेरी पत्नी को भी उठाकर पटक दिया गया। पूरी घटना का वीडियो भी हमारे पास है। पीड़ित का आरोप है कि वीडियो दिखाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं किया।

हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया
पीड़ित का आरोप है कि गोरखपुर जिले के थाना पिपराइच के ग्राम अमवा निवासी अशोक सिंह, सचिन सिंह, विशाल यादव, संजय सिंह, आनंद सिंह और आदित्य प्रकाश सिंह ने मेरे दरवाजे पर आकर मुझे और मेरी पत्नी को मारा पीटा जिसका वीडियो हमारे गांव के ही रहने वाले अफजल ने दूर से बना लिया। जैसे ही इस बात की जानकारी दबंगों को हुई तो वह लोग उनके घर पहुंच गए और इन लोगों की भी पिटाई कर दी। घटना के सभी पीड़ित गुलरिहा थाने पहुंचे और पुलिस को लिखित तहरीर दी लेकिन दबंगों से मिलीभगत होने और उनके प्रभाव में आने के कारण गुलरिहा थाना प्रभारी ने हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही
पीड़ित का आरोप है कि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पिंटू सिंह का नाम भी मुकदमे से हटा दिया गया। हमने पुलिस को पूरा वीडियो भी दिखाया लेकिन स्थानीय विधायक के दबाव में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे पहले भी हम एसएसपी से मिलकर लिखित शिकायत कर चुके हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आज फिर हम उनसे मिलकर शिकायत करेंगे। पीड़ितों का आरोप है कि स्थानीय नेताओं के प्रभाव में आकर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है और उल्टा पीड़ितों को ही जेल भेज रही है।

Also Read