रंगदारी के आरोपी का सरेंडर : पुलिस को चकमा देकर कोर्ट पहुंचा, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

UPT | कथित पत्रकार अभिषेक शर्मा

Sep 13, 2024 13:07

रंगदारी के मामले में फरार चल रहे कथित पत्रकार ने पुलिस को चकमा देते हुए सीजेएम अदालत में सरेंडर कर दिया है। कथित पत्रकार के खिलाफ बर्रा दो में रंगदारी व हनुमंत विहार थाने में एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज था।

Kanpur News : रंगदारी के मामले में फरार चल रहे कथित पत्रकार ने पुलिस को चकमा देते हुए सीजेएम अदालत में सरेंडर कर दिया है। कथित पत्रकार के खिलाफ बर्रा दो में रंगदारी व हनुमंत विहार थाने में एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज था। बर्रा पुलिस आरोपी की तलाश में काफी समय से घर व अन्य ठिकानों में छापेमारी कर रही थी। इसके बाद आरोपी ने मौका पाकर पुलिस को चकमा देते हुए गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

अभिषेक के खिलाफ दर्ज था रंगदारी का मुकदमा
बता दें कि बर्रा दो निवासी कथित पत्रकार अभिषेक शर्मा के खिलाफ नवल थाना क्षेत्र के पनौरी गांव निवासी गौरव कुमार सिंह ने रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया था। गौरव ने बताया था कि उनकी दो डीसीएम गाड़ियां हैं। जिनमें मालभाड़ा व पशु बाजार से भाड़े में पशु लाद कर उन्नाव लेकर जाता है। 

रंगदारी ना देने पर की थी मारपीट
आरोप है कि करीब 10 माह से कथित पत्रकार दिवस पांडे, सत्यम् गोस्वामी, अभिषेक शर्मा उर्फ़ युवा खबर चलाकर मुकदमा लिखवाने की धमकी देते हुए जबरन एक लाख की वसूली कर चुके हैं। बीते 14 अगस्त को ड्राइवर की तलाश में बर्रा में रोड की तरफ जा रहा था। तभी पहले से मौजूद दिवस पांडे व उसके साथी ने जबरन रोक लिया और दिवस पांडे ने गाली गलौज करते हुए रंगदारी ना देने पर मारपीट कर दी।

फर्जी ट्वीट करने की दी थी धमकी 
गौरव के मुताबिक उन्होंने डर कर 8000 रुपये दिवस पांडे को दे दिए। इसके बाद दिवस पांडे ने हर माह 10 हजार रुपये की रंगदारी न ना देने पर फर्जी मुकदमे में जेल भिजवाने व पुलिस को टैग कर फर्जी ट्वीट करने की धमकी दी थी। इसके साथ ही अभिषेक के खिलाफ बर्रा थाने में शराब ठेका संचालक दीपू द्विवेदी ने रंगदारी मांगने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं हनुमान विहार थाने में अभिषेक के खिलाफ मकान कब्जा करने के आरोप में एससी एसटी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज थी। आरोपी काफी समय से पर चल रहा था। 

पुलिस की कई टीम में आरोपी की तलाश में दबिश दे रही थी। जिसके बाद गुरुवार को अभिषेक ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। वहीं इस पूरे मामले को लेकर बर्रा थाना प्रभारी तेज बहादुर सिंह ने भी इस मामले की पुष्टि कर दी है।

Also Read