Kanpur News : कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर बढ़ेगा एक और प्लेटफार्म, आउटर पर नहीं खड़ी होंगी ट्रेनें

UPT | कानपुर सेंट्रल स्टेशन

Jun 14, 2024 20:46

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर एक और प्लेटफार्म और बढ़ेगा। सेंट्रल स्टेशन पर प्लेटफार्म की संख्या 11 हो जाएगी। 11वें प्लेटफार्म से लखनऊ जाने वाली ट्रेने संचालित होंगी। इसके साथ ही आउटर पर ट्रेने नहीं रूकेंगी।

Kanpur News : यूपी के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर एक और प्लेटफार्म बढ़ेगा। सेंट्रल स्टेशन पर प्लेटफार्म की संख्या बढ़कर 11 हो जाएगी। प्लेटफार्म नंबर 11 बनने से यात्रियों को खासी सुविधा मिलेगी। आउटर पर ट्रेनें नहीं खड़ी होंगी। इसके साथ ही लखनऊ रूट को जाने वाली ट्रेनों की आवाजाही आसान होगी।

इस दौरान पार्सल कार्यालय को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबरों की संख्या 10 है। प्लेटफार्म नंबर एक से लेकर पांच तक दिल्ली-हावड़ा, मुंबई रूट की सुपरफास्ट ट्रेने, राजधानी एक्सप्रेस, वंदे भारत जैसी ट्रेनों का संचालन होता है।

प्लेटफार्म 10 से फर्रुखाबाद-कासगंज की ट्रेने चलती हैं 
प्लेटफार्म नंबर 09 पर फर्रूखाबाद कासगंज की ट्रेनों की आवाजाही होती है। प्लेटफार्म नंबर एक का दिल्ली छोर का विस्तार करके प्लेटफार्म नंबर 10 बना दिया गया है। यहां से अभी लखनऊ समेत अन्य शहरों के लिए पैसेंजर ट्रेने संचालित हो रही हैं।
 
रिमॉडलिंग प्रोजेक्ट 
प्लेटफार्म नंबर 11 बनने से लखनऊ की ट्रेने रवाना होंगी। यह प्लेटफार्म सिटी साइड के मुख्य गेट के पास होगा। इसका लाभ दैनिक यात्रियों बखूबी मिल सकेगा। एसीएम रेलवे संतोष कुमार त्रिपाठी के मुताबिक यह प्रोजेक्ट स्टेशन के रिमाडलिंग में शामिल है। यह अलग प्रोजेक्ट है, नया प्लेटफार्म बनने से कई सहुलियतें मिलेंगी।

Also Read