Auraiya News: भगवान श्रीराम की बेशकीमती अष्टधातु की प्रतिमा बरामद, सुनार को देने आया था युवक, पुलिस जांच में जुटी

UPT | अष्टधातु की प्रतिमा

Jul 21, 2024 17:43

औरैया में एक युवक के पास से भगवान श्रीराम की अष्टधातु की प्रतिमा बरामद हुई है। पकड़े गए युवक ने पुलिस को बताया कि कौशांबी जिले से मूर्ति लेकर आया था। यह मूर्ति औरैया के एक सुनार को देनी थी।

Auraiya News: यूपी के औरैया से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। औरैया में शुक्रवार देररात एक युवक संदिग्ध हालत में घूम रहा था। उसकी हरकतें देखकर लोगों शक हुआ, तो उससे पूछताछ करने लगा। इस दौरान युवक भागने लगा। स्थानीय लोगों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। युवक के पास से पीली धातु की लगभग ढ़ाई किलो की बेशकीमती प्रतिमा बरामद हुई।

स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक से पूछताछ शुरू की। युवक ने बताया कि कौशांबी जिले से अपने मिलने वाले से मूर्ति लेकर औरैया में एक सुनार को देने के लिए आया था। पुलिस ने सुनार से संपर्क किया, तो उसने बताया कि मेरे ऐसी कोई मूर्ति नहीं आने वाली थी। पकड़े गए युवक के मोबाइल फोन से पुलिस ने कौशांबी निवासी युवक से संपर्क कर उसे कोतवाली बुलाया है।

बेशकीमती है मूर्ति
पुलिस ने इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मूर्ति का वजन लगभग ढ़ाई किलो बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मूर्ति अष्टधातु की बताई जा रही है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है। वहीं इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि प्रतिमा चोरी की हो।

पुलिस तलाश में जुटी
जानकारी के मुताबिक संदिग्ध युवक के साथ उसका एक अन्य साथी भी देखा गया था। पुलिस उसकी भी तलाश में जुटी है। सदर कोतवाल भूपेंद्र राठी ने बताया कि युवक कौशांबी जिले से प्रतिमा लाने की बात कह रहा है। इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।
 

Also Read