Big Boss : बिग बॉस से मिली रकम को शिवानी कुमारी ने खर्च करने का बनाया प्लान, कम पढ़े-लिखे होने का था मलाल, गंवार कहकर बुलाते थे

UPT | शिवानी कुमारी

Aug 07, 2024 01:42

बिग बॉस में हिस्सा लेने के बाद शिवानी कुमारी अपने गांव लौट आई हैं। उन्होंने एलान किया है कि बिग बॉस से मिली रकम से लड़कियों को शिक्षित करेंगी। उनका कहना है कि यदि वह अच्छे स्कूल में पढ़ी होती, तो बिग बॉस में जीत पक्की थी। 

Auraiya News : यूपी के औरैया में रहने वाली शिवानी कुमारी अपने देसी अंदाज के लिए जानी जाती हैं। बिग बॉस ओटीटी—3 में 35 दिन बिताने वाली शिवानी कुमारी अपने पैतृक आवास लौट आई हैं। बिग बॉस के घर से मिली रकम को शिवानी कहां खर्च करेंगी, उन्होंने इसका भी खुलासा किया है। बिग बॉस के घर में उनके साथ कैसा व्यवहार किया जाता था। इसका भी जिक्र किया है। कम पढ़े लिखे होने की वजह से उन्हें गंवार कहकर पुकारा जाता था।

औरैया के सहार ब्लॉक के अरियारी गांव की रहने वाली शिवानी कुमारी ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। बिग बॉस में आने से शिवानी के परिवार के साथ ही पूरा गांव और जिला खुश था। शिवानी से पहले औरैया जिले से दस्यु सुंदरी सीमा परिहार भी बिग बॉस का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने अपने अल्हड़ अंदाज की वजह से बिग बॉस के घर में खूब सुर्खियां बटोरी। इस दौरान बिग बॉस के पर उनकी तीखी नोंक झोंक भी खूब देखने को मिली।

गरीब बच्चियों को करेंगी शिक्षित
बिग बॉस के घर से मिलने वाली रकम को शिवानी कुमारी बच्चियों की पढ़ाई में खर्च करेंगी। बिग बॉस के घर में उन्हें पढ़ाई लिखाई का महत्व पता चला। कम पढ़े लिखे होने की वजह से शिवानी को गिल्टी महसूस हुई। उनका कहना है कि यदि हम अच्छे स्कूल में पढ़ाई की होती, तो दूसरे खिलाड़ियों का अच्छे से सामना कर पाती। सभी लोग उन्हें गांव की गंवार कह कर बुलाते थे। देहाती भाषा शैली का मजाक उड़ाते थे।

परिवार का प्यार नहीं मिला
शिवानी गांव की लड़कियों को शिक्षित करना चाहती हैं। जीती हुई रकम को पढ़ाई—लिखाई में खर्च करेंगी। शिवानी का परिवार बहुत ही गरीब था। शिवानी ने बताया कि उनकी मम्मी की तीन बेटियां थीं। मां चाहती थी कि चौथा बच्चा लड़का हो, लेकिन मेरा जन्म हो गया। मुझे परिवार का प्यार नहीं मिला। एक साल बाद पिता की मौत हो गई। परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। खेत में मजदूरी करके प्राइवेट एडमीशन कराया। शिवानी के घर में कोई भी पढ़ा लिखा नहीं है। 

Also Read