Kanpur News : चार दिन में एक ही परिवार के दो बच्चों के मरने से मचा कोहराम, टिटनेस से हुई छोटे भाई की मौत

UPT | छोटे भाई की मौत

Sep 15, 2024 01:19

कानपुर के घाटमपुर इलाके में एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत ने पूरे क्षेत्र को स्तब्ध कर दिया है। चार दिन पहले बड़ी बहन की बीमारी से मौत के बाद अब छोटे भाई की टिटनेस के कारण जान चली गई।

Kanpur News : कानपुर के घाटमपुर इलाके में एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत ने पूरे क्षेत्र को स्तब्ध कर दिया है। चार दिन पहले बड़ी बहन की बीमारी से मौत के बाद अब छोटे भाई की टिटनेस के कारण जान चली गई। इस घटना ने न केवल परिवार को गहरे शोक में डाल दिया है, बल्कि पूरे इलाके में मातम का माहौल पैदा कर दिया है।

यह है पूरा मामला
घटना घाटमपुर के आछी मोहाल की है, जहां मजदूर सूरज शंखवार और उनकी पत्नी सीता अपने चार बच्चों के साथ रहते हैं। कुछ दिन पहले उनकी सबसे बड़ी बेटी श्रेया (14 वर्ष) को बुखार हो गया, जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई। श्रेया को तुरंत घाटमपुर सीएचसी ले जाया गया, लेकिन उसकी हालत बिगड़ती देख डॉक्टरों ने उसे कानपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां इलाज के दौरान बीते बुधवार को श्रेया की मौत हो गई। इस घटना से परिवार पहले ही शोक में डूबा था।



टिटनेस से हुई छोटे भाई की मौत
सूरज के तीसरे नंबर के बेटे दिव्यांशु की एक महीने पहले पंखे से उंगली कट गई थी। इलाज के बाद वह ठीक हो गया था, लेकिन बीते बुधवार को दिव्यांशु के शरीर में अचानक अकड़न शुरू हो गई। घबराए परिजन उसे तुरंत घाटमपुर सीएचसी ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए उसे कानपुर रेफर कर दिया। कानपुर जिला अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार सुबह दिव्यांशु की भी मौत हो गई। डॉक्टरों के अनुसार, बच्चे की मौत टिटनेस के संक्रमण के कारण हुई।

परिवार में मचा कोहराम
चार दिनों के भीतर घर में दो बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। परिजनों की आंखों में आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, वहीं पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है। इस दर्दनाक घटना ने स्थानीय लोगों को भी झकझोर कर रख दिया है, और यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई है। दिव्यांशु का अंतिम संस्कार शनिवार को मूसानगर स्थित यमुना नदी के किनारे कर दिया गया। दो बच्चों की अचानक मौत से सूरज और सीता का परिवार गहरे सदमे में है। ग्रामीणों का कहना है कि इतनी बड़ी त्रासदी से उबरना परिवार के लिए बेहद मुश्किल होगा।

ग्रामीणों ने स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी
परिजनों और ग्रामीणों ने स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी और समय पर उचित देखभाल न मिल पाने पर भी चिंता जताई है। ऐसे मामलों में जागरूकता और सही इलाज का समय पर न होना गंभीर परिणामों का कारण बन सकता है, जैसा कि इस परिवार के साथ हुआ। अब लोग स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति को सुधारने और जागरूकता फैलाने की मांग कर रहे हैं, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

Also Read