Farrukhabad News : ATM मशीन से 100-200 के नकली नोटों की हो रही बारिश, इतने कड़क की असली-पहचान के बीच फर्क करना मुश्किल

UPT | नकली नोट के साथ युवक

Oct 22, 2024 00:48

फर्रुखाबाद में इंडिया वन बैंक के एटीएम मशीन से नकली नोट निकलने से स्थानीय लोगों में गुस्सा व्याप्त है। एटीएम मशीन से दोपहर बाद से 100 और 200 के नकली नोट निकल रहे है। बड़ी संख्या में ग्राहक नकली नोटों को लेकर भटक रहे हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

Short Highlights
  • त्योहार के समय एटीएम मशीन से निकल रहे नकली नोट
  • इंडिया वन बैंक के एटीएम मशीन से 100-200 के कड़क नकली नोट निकलने से स्थानीय लोग परेशान
  • पुलिस भी खानापूर्ति कर वापस लौटी
Farrukhabad News : यूपी के फर्रुखाबाद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। फर्रुखाबाद में इंडिया-1 बैंक के एटीएम मशीन से 100 और 200 के नकली नोटों की बौछार हो रही है। एटीएम से निकलने वाले नोट इतने खरे थे कि असली और नकली के बीच  पहचान करना भी मुश्किल था। सोमवार को एक युवक एटीएम से रूपए निकालने के लिए पहुंचा था। उसने एटीएम मशीन में कार्ड लगाया और पिन नंबर डालने के बाद अमाउंट डाला। इसके बाद उसने जैसे ही एंटर की बटन दबाई, तो एटीएम मशीन से नकली नोट निकलने लगे। 

एटीएम मशीन से नकली नोट निकलते देख युवक का सिर चकरा गया। नकली नोट निकलने की खबर आसपास के क्षेत्र में फ़ैल गई। पीड़ित युवक नकली नोटों के साथ पुलिस के पास पहुंचा। लेकिन पुलिस ने उसकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया। युवक के मुताबिक पुलिस ने कहा कि नोटों के असली-नकली की पहचान करना हमारा काम नहीं है। यह कहते हुए उसको वहां से चलता कर दिया।

स्थानीय लोगों ने बताया शरारत 
इंडिया वन का एटीएम फर्रुखाबाद कोतवाली के ठीक सामने लगा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि त्योहार का समय चल रहा है। सभी को पैसों की जरूरत है, यदि एटीएम से नकली नोट निकलने लगेंगे, तो हमारा जमा धनराशि की भी हानि होगी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि एटीएम मशीन में रूपए लगाने वाली एजेंसी के कर्मचारियों के आलावा यह काम कोई और नहीं कर सकता है।

अधिकारियों से करेंगे शिकायत 
स्थानीय लोगों की नाराजगी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो लेकिन खानापूर्ति कर वापस लौट गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि मंगलवार को इसकी शिकायत इंडिया वन बैंक के उच्चाधिकारियों से की जाएगी। इसके साथ ही जितने भी ग्राहकों के एटीएम से नकली नोट निकले हैं, उनकों बदलवाने का भी काम किया जाएगा।

Also Read