Kanpur News : भारत बांग्लादेश मैच, ग्रीन पार्क की दर्शक क्षमता की जांच करेगी एचबीटीयू, जानें क्यों...

UPT | कानपुर को ग्रीन पार्क स्टेडियम।

Sep 04, 2024 13:49

कानपुर के ग्रीन पार्क में 27 सितंबर को होने वाले भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच में दर्शकों की संख्या तय करने की जिम्मेदारी अब एचबीटीयू निभाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय की तकनीकी टीम एक-दो दिन के अंदर ग्रीन...

Kanpur News : कानपुर के ग्रीन पार्क में 27 सितंबर को होने वाले भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच में दर्शकों की संख्या तय करने की जिम्मेदारी अब एचबीटीयू निभाएगी। इसके लिए विश्वविद्यालय की तकनीकी टीम एक-दो दिन के अंदर ग्रीन पार्क का निरीक्षण कर इसकी रिपोर्ट यूपीसीए को सौंपेगी। जिससे आगामी मैच में दर्शक संख्या तय होने पर यूपीसीए टिकट छपवाने का काम शुरू करेगा। टिकट की ऑनलाइन बिक्री के लिए बुक माई शो की टीम ने भी स्टेडियम का निरीक्षण कर लिया है। बता दें कि दर्शक क्षमता को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, जिसको लेकर अब एचबीटीयू दर्शकों की क्षमता तय कर जानकारी देगा।

27 सितंबर को मैच प्रस्तावित
बता दें कि ग्रीन पार्क तीन साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन करने जा रहा है।उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन इस समय काफी विषम परिस्थितियों में फंसा हुआ है। 27 सितंबर को होने वाले टेस्ट मैच में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं, लेकिन यूपीसीए अभी तक यही नहीं तय कर पा रहा है कि मैच में कितने टिकट छपवाए जाएं। जिसका प्रमुख कारण यह है कि कई दर्शक दीर्घाओं की स्थिति का दयनीय होना भी है। हालांकि काफी हद तक इन दीर्घाओं में यूपीसीए ने टूट-फूट व मरम्मत का कार्य कराया है, लेकिन इसके बावजूद पीडब्ल्यूडी की फाइनल रिपोर्ट न मिलने के कारण वह टिकट का काम शुरू नहीं कर पा रहा है। 

एचबीटीयू की एक टीम तय करेगी क्षमता
यूपीसीए के नोडल अधिकारी सुजीत सिंह ने बताया कि ग्रीन पार्क में क्षमता तय करने के लिए आईआईटी और एचबीटीयू को ईमेल कर कहा गया था। जिसमें एचबीटीयू की एक टीम ने स्टेडियम का निरीक्षण किया, लेकिन उन्होंने स्पष्ट कहा है कि ऐसे देखने पर यहां की क्षमता को तय नहीं किया जा सकता है। इसके लिए एचबीटीयू की तकनीकी टीम ही इसका सटीक विश्लेषण कर सकती है। सम्भवत: आज से कल तक विभाग की टीम ग्रीन पार्क का निरीक्षण करेगी। आगामी मैच में टिकटों की संख्या को लेकर सुजीत सिंह ने बताया कि दर्शक क्षमता तय होने के बाद ही इस पर काम शुरू होगा।

बुक माई शो की एक टीम ने निरीक्षण किया
टिकटों की ऑनलाइन बिक्री करने वाली बुक माई शो की एक टीम ने स्टेडियम का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। इसी सप्ताह के अंत तक सब तय हो जाएगा। एचबीटीयू के सिविल इंजीनियरिंग विभाग के प्रोफेसर दीपक परमार ने कहा कि यूपीसीए से जांच के लिए ईमेल मिला है। रविवार को प्रारंभिक जांच की गई है। टीम कितने समय में जांच कर पाएगी, इसकी जानकारी यूपीसीए को देंगे। फिर अगर सहमति बनती है तो एचबीटीयू की टीम जांच शुरू करेगी।

Also Read