Kanpur News : एचबीटीयू की तकनीकी टीम ने ग्रीन पार्क में परखी दर्शक क्षमता, रिपोर्ट एक हफ्ते में...

UPT | ग्रीन पार्क स्टेडियम में दर्शक क्षमता का निरीक्षण करती एचबीटीयू की तकनीकी टीम।

Sep 05, 2024 10:18

ग्रीन पार्क स्टेडियम में सितंबर में होने वाले भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच को लेकर एचबीटीयू की टीम ने निरीक्षण किया। ग्रीन पार्क स्टेडियम में एचबीटीयू की तकनीक टीम ने सी बालकनी व सी स्टॉल दीर्घाओं का निरीक्षण किया। टीम ने...

Kanpur News : ग्रीन पार्क स्टेडियम में सितंबर में होने वाले भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच को लेकर एचबीटीयू की टीम ने निरीक्षण किया। ग्रीन पार्क स्टेडियम में एचबीटीयू की तकनीक टीम ने सी बालकनी व सी स्टॉल दीर्घाओं का निरीक्षण किया। टीम ने दोनों ही दीर्घाओं का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद यूपीसीए से ग्रीन पार्क के नोडल अधिकारी से 7 से 8 दिन का समय मांगा है। इसके बाद ही वह दोनों दीघाओं के बाबत अपनी रिपोर्ट देगी। दूसरी ओर, पीडब्ल्यूडी ने जो रिपोर्ट यूपीसीए व खेल विभाग को सौंपी है, उसके अनुसार ग्रीन पार्क स्टेडियम में वर्तमान दर्शक क्षमता 18301 है।

रिपोर्ट के लिए मांगा एक हफ्ते का समय
यदि यूपीसीए अन्य दीर्घाओं में से कुछ को ही सही करवा लेता है तो कुल दर्शक क्षमता 20 हजार के करीब पहुंच जाएगी। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर को सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। इसी के तहत एचबीटीयू की तकनीक टीम ने सी बालकनी व सी स्टॉल का निरीक्षण किया। इस दौरान पीडब्ल्यूडी की टीम यूपीसीए और खेल विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे। टीम ने आधे घंटे के गहन निरीक्षण के बाद यूपीसीए के नोडल अधिकारी सुजीत श्रीवास्तव से 7 से 8 दिन का समय अपनी रिपोर्ट के लिए मांगा है। टीम के अधिकारियों ने कहा कि यदि यूपीसीए को पूरी तरह से दोनों की दर्शक दीर्घाओं को ठीक करवाना है तो उसके लिए वह पूरा इस्टेटमेंट बनाकर देंगे कि इसमें कितना काम है और उसके लिए जो मैनपॉवर लगेगी, उसकी व्यवस्था यूपीसीए को ही करनी पड़ेगी।

स्टेडियम की वर्तमान क्षमता 18301 
पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट के मुताबिक स्टेडियम की वर्तमान क्षमता 18301 है। इसमें पीडब्ल्यूडी ने सी बालकनी कि दर्शक क्षमता को पूरी तरह से शून्य दिखाया है। जबकि सी स्टॉल कि दर्शक क्षमता में शुरुआत की कुछ दीर्घाओं का इस्तेमाल करने की अनुमति दी है। जिसकी 753 सीटें हैं। इसके अलावा यूपीसीए ई-पब्लिक, डी चेयर्स, डी इनविटेशन की दीर्घाओं को ठीक करवाता है तो ग्रीन पर स्टेडियम की कुल दर्शक क्षमता 20000 के करीब पहुंच जाएगी।

Also Read