कच्छा-बनियान गिरोह: मूंगफली व्यापारी-किसान के घर डकैती, चाकू लाठी-डंडे से की पिटाई, 11लाख से अधिक के जेवरात-कैश लेकर फरार

UPT | जांच करती पुलिस

Sep 05, 2024 09:00

कन्नौज में कच्छा बनियान गिरोह की हलचल देखने को मिली है। इस गिरोह ने दो परिवारों को निशाना बनाया है। बदमाशों ने लूटपाट के साथ ही विरोध करने पर मारपीट और चाकू से हमला किया है।

Kannauj News: यूपी के कन्नौज में कच्छा-बनियान गिरोह का आतंक देखने को मिला है। मंगलवार रात गिरोह ने मूंगफली व्यापारी और किसान के घर पर धावा बोलकर 11 लाख से अधिक के जेवरात और नकदी लूटकर फरार हो गए। विरोध करने पर बदमाशों ने व्यापारी और उसकी पत्नी को चाकू मार घायल कर दिया। इतना ही नहीं बदमाशों ने महिलाओं से दुष्कर्म करने की धमकी दी। डीआईजी जोन कानपुर जोगेंद्र कुमार और एसपी अमित कुमार ने घटना स्थल का निरीक्षण किया, पीड़ितों से बातचीत कर घटना की जानकारी जुटाई।

पीड़ित परिवारों की तहरीर पर पुलिस ने डकैती की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। इसके साथ ही बदमाशों को पकड़ने के लिए एसपी ने 12 टीमों का गठन किया है। ठठिया थाना क्षेत्र स्थित बस्ता गांव निवासी लतीफ के चार बेटे हैं। उनके चारो बेटे मुंबई में काम करते हैं। लतीफ गांव में पत्नी रसीदन और बेटी जूल के साथ रहते हैं।

किसान के घर में डकैती 
मंगलवार रात 11:30 बजे लतीफ घर का मेन दरवाजा खोलकर सो रहे थे।कच्छा बनियान पहने पांच सदस्य घर में घुस आए। बदमाशों ने सभी को बंधक बना लिया, अलमारी में रखे चार लाख के ज़ेवर और 50 हजार रूपए लूट ले गए। इस दौरान बदमाशों ने फ्रिज से ठंडी पानी की बोतल निकालकर शराब पी। इसके बाद पूरा सामान समेट कर भाग गए।

व्यापारी के घर की लूटपाट 
इसके बाद कच्छा बनियान गिरोह के सदस्य एक किलोमीटर दूर फ़तुआपुर गांव पहुंचे। यहां मूंगफली व्यापारी संतोष राजपूत के घर में घुस गए। बदमाशों ने संतोष, पत्नी अर्चना, मौसी संध्या देवी, उनकी 12 वर्षीय बेटी को बंधक बना लिया। पायल खिड़की से कूदकर भाग निकली, और  250 मीटर दूर गांव पहुंचकर ग्रामीणों को घटना की जानकारी।

दंपत्ति को चाकू से किया घायल 
इस दौरान बदमाशों ने संतोष और उनकी पत्नी अर्चना को चाकू से घायल कर दिया। बदमाश अलमारी में रखे लगभग लाख जेवरात और एक लाख रूपए नकद लूट कर फरार हो गए। पायल के साथ लाठी डंडा लेकर ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए, लेकिन इससे पहले ही बदमाश भाग चुके थे।

Also Read