अभिव्यक्ति 24 की तैयारी : आईआईटी कानपुर सतत नवाचार और उद्यमिता के उत्सव की मेजबानी करेगा

UPT | आईआईटी कानपुर

Mar 09, 2024 19:48

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर (आईआईटी कानपुर) स्थायी नवाचार और उद्यमिता पर केंद्रित अपने वार्षिक कार्यक्रम अभिव्यक्ति 24 की मेजबानी करने जा रहा है।

Kanpur News : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर (आईआईटी कानपुर) स्थायी नवाचार और उद्यमिता पर केंद्रित अपने वार्षिक कार्यक्रम अभिव्यक्ति 24 की मेजबानी करने जा रहा है। यह कार्यक्रम 15 और 16 मार्च को होगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रौद्योगिकी, स्थिरता और उद्यमिता के महत्वपूर्ण अंतरसंबंध का पता लगाने के लिए छात्रों, पेशेवरों और निवेशकों सहित विभिन्न हितधारकों को एकजुट करना रहेगा।

बता दें कि आईआईटी कानपुर में स्टार्टअप इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (एसआईआईसी) द्वारा आयोजित, अभिव्यक्ति 24 इन्नोवेटिंग ए सस्टेनेबल फ्यूचर थीम के साथ दूरदर्शी और परिवर्तन-निर्माताओं के लिए एकजुट होने, सहयोग करने और स्थाई भविष्य के लिए नए विचारों को सांझा करने के लिए एक जीवंत मंच प्रदान करने के लिए तैयार है। यह आयोजन वर्तमान पर्यावरणीय चुनौतियों से निपटने में नवाचार की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानता है और ऐसे समाधानों के विकास को बढ़ावा देना चाहता है जो हमारे ग्रह और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकें।

आयोजन का एक प्रमुख आकर्षण बहुप्रतीक्षित पिच बैटल है, जहां इच्छुक उद्यमियों को जजों  और संभावित निवेशकों के एक प्रतिष्ठित पैनल के सामने अपने अभिनव और सस्टेनेबल  समाधान पेश करने का अवसर मिलेगा। यह मंच अभूतपूर्व विचारों के विकास को बढ़ावा देते हुए मूल्यवान प्रतिक्रिया और संभावित फंडिंग अवसर प्रदान करेगा।

एसआईआईसी आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर-इन-चार्ज प्रो. अंकुश शर्मा  ने कहा अभिव्यक्ति'24 दूरदर्शी लोगों और परिवर्तन-निर्माताओं के लिए सहयोग करने और अधिक स्थाई भविष्य के लिए नवीन विचारों को सांझा करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करने के लिए तैयार है। हम दृढ़ता से मानते हैं कि नवाचार वर्तमान पर्यावरणीय चुनौतियों से निपटने के लिए महत्वपूर्ण है।

जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध उद्योग जगत के लीडरों, शिक्षाविदों और विषय-वस्तु विशेषज्ञों के नेतृत्व में विचारोत्तेजक पैनल चर्चाओं और इंटरैक्टिव कार्यशालाओं की एक श्रृंखला भी शामिल होगी। प्रदर्शनी क्षेत्र में विभिन्न संगठनों और स्टार्टअप्स की 150 से अधिक अत्याधुनिक तकनीकों, नवीन उत्पादों और स्थाई समाधानों का प्रदर्शन किया जायेगा ।

Also Read