Kanpur News :  घर का ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाए लाखों की नगदी और जेवरात, जन्मदिन मनाने पैतृक गांव गया था परिवार

UPT | महिला दीपाली यादव और घर में बिखरा पड़ा सामान

Jul 02, 2024 18:22

कानपुर के थाना गुजैनी अंतर्गत तात्या टोपे नगर में चोरों ने बंद घर मे ताला तोड़कर लाखों रुपए की चोरी की घटना को अंजाम दे डाला है। चोरों ने मार्बल मार्किट के व्यापार मंडल की कोषाध्यक्ष...

Kanpur News : कानपुर के थाना गुजैनी अंतर्गत तात्या टोपे नगर में चोरों ने बंद घर मे ताला तोड़कर लाखों रुपए की चोरी की घटना को अंजाम दे डाला है। जानकारी के अनुसार, चोरों ने मार्बल मार्किट के व्यापार मंडल की कोषाध्यक्ष के घर परचोरी की घटना को अंजाम दिया। परिवार के सभी लोग अपने बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए पैतृक गांव गए हुए थे। सुबह पड़ोसियों की सूचना पर जानकारी मिलते ही परिजन घर पहुंचे और देखा कि चोरों ने मेन गेट का ताला और अलमारी का ताला तोड़कर 5 लाख रुपए कैश और 15 लाख रुपए की ज्वेलरी लेकर फरार हो गए। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जन्मदिन मनाने पैतृक गांव गया था परिवार
बता दें कि थाना गुजैनी के तात्याटोपे नगर पर में दीपाली यादव जो किदवईनगर मार्बल मार्किट में दक्षिण उधोग व्यापार मंडल की कोषाध्यक्ष है। वह अपने पति राजेश यादव और दो बच्चों अर्थव और लावण्या के साथ पिछले 10 सालों से यहां रह रही है। पति राजेश यादव उनाव माखी सीएचसी पर फार्मासिस्ट है। पत्नी दीपाली ने बताया कि एक हफ्ते पहले उनके पति राजेश अपने पैतृक गांव रसूलाबाद के इटेली में बच्चों को छोड़कर आये थे। कल सोमवार को उनके बेटे अर्थव का जन्मदिन था। जन्मदिन मनाने के लिए पूरा परिवार कल पैतृक गांव गया हुआ था।

कमरे में रखी अलमारी का ताला टूटा मिला
दीपाली ने बताया कि पूरे परिवार ने जन्मदिन मनाया, तभी आज सुबह पड़ोसियों ने फ़ोन किया कि उनके घर का गेट खुला हुआ है और ताला टूटा हुआ है। इसके बाद हम लोग आज घर पहुंचे तो देखा कि ऊपर कमरे में रखी अलमारी का ताला टूटा हुआ है और अलमारी में रखा 5 लाख रुपए कैश और 15 लाख रुपए की ज्वैलरी चोरी कर चोर फरार हो गए है। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना दे दी गई है इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन की है।

पुलिस द्वारा की गई कार्यशैली से संतुष्ट नहीं
 इस दौरान मौके पर पहुंचे दक्षिण उधोग व्यापार मंडल के अध्यक्ष कमल उत्तम ने बताया कि हमारी दक्षिण उधोग व्यापार मंडल की कोषाध्यक्ष दीपाली यादव के घर पर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोरों ने 5 लाख रुपए नगद और 15 लाख की ज्वैलरी चोरी की है। मामले की जानकारी पुलिस को दी थी उनका आरोप है कि पुलिस द्वारा की गई कार्यशैली से हम संतुष्ट नहीं है। इतनी बड़ी चोरी हुई है पुलिस को फॉरेंसिक टीम बुलाकर जांच करनी चाहिए थी। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक करना चाहिए थे लेकिन पुलिस ने किसी तरह को कोई कार्य नही किया है। इसी को लेकर मेरी बात कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से हुई है। उन्होंंने 5 बजे मिलने का समय दिया है हम सभी व्यापारी चाहते है कि जल्द से जल्द चोरी की घटना का खुलासा हो। वही इस पूरे मामले पर जब गुजैनी थाना प्रभारी विनय तिवारी से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे बात नहीं हो पाई है।

Also Read