Kanpur News : साबरमती ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरे, बड़ा हादसा टला, जानें क्या हुआ...

UPT | पटरी से उतरी साबरमती एक्सप्रेस।

Aug 17, 2024 09:31

यूपी के कानपुर जिले से बड़ी खबर सामने आई है। कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के आगे होल्डिंग लाइन पर गाड़ी संख्या 19168 अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस देर रात पटरी से उतर गई। इससे यात्रियों में चीख...

Kanpur News : यूपी के कानपुर जिले से बड़ी खबर सामने आई है। कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के आगे होल्डिंग लाइन पर गाड़ी संख्या 19168 अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस देर रात पटरी से उतर गई। इससे यात्रियों में चीख पुकार मच गई। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सहित रेलवे पुलिस और अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया। इस घटना में किसी भी तरह की जनहानि होने की खबर नहीं है।

ये है पूरा मामला
गाड़ी संख्या 19168 अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस वाराणसी से अहमदाबाद जा रही थी।कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के आगे होल्डिंग लाइन पर ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। इससे सवारियों के बीच भगदड़ मच गई। किसी तरह यात्रियों ने उतरकर अपनी जान बचाई। ट्रेन से सफर कर रहे यात्री विकास बनारस से अहमदाबाद जा रहे थे। उन्होंने बताया कि कानपुर सेंट्रल पार करते ही करीब रात 2:30 बजे ट्रेन गोविंदपुरी स्टेशन पार कर रही थी, तभी होल्डिंग लाइन पर ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को रोक दिया। सभी यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए। उसके बाद पुलिस, प्रशासन और रेलवे पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। सभी को ट्रेन से बहार निकाल लिया।

क्या कहते हैं सीएफओ
अग्निशमन विभाग के सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि देर रात कंट्रोल रूम पर एक सूचना प्राप्त हुई कि बनारस से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस के डिब्बे गोविंदपुरी स्टेशन के पास पटरी से उतर गए हैं। इसके बाद फायर टीम व रेस्क्यू टीम, कानपुर जिलाधिकारी राकेश कुमार, पुलिस प्रशासन व रेलवे पुलिस की टीम मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। रेस्क्यू टीम ने ट्रेन में बैठे सभी यात्रियों को बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि इस घटना के दौरान किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है न ही कोई घायल है। रेलवे के अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

22 डिब्बे पटरी से उतरे
कानपुर जिलाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि आज तड़के साबरमती एक्सप्रेस कानपुर की तरफ से झांसी की ओर जा रही थी। तभी इसके 22 डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि इस दौरान किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। कुछ लोगों को मामूली चोट है। 

Also Read