कानपुर में ट्रेन उड़ाने की साजिश : जांच एजंसियों से दो कदम आगे चल रहे शातिर, जानें पूरा मामला...

UPT | पड़ताल में जुटीं जांच एजेंसियां।

Sep 14, 2024 12:48

कानपुर में बीते रविवार को कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की नाकाम कोशिश के बाद जांच में लगी एजेंसियां परत दर परत जिस तरह से जांच कर रहीं हैं, उससे कहीं आगे शातिर दिखाई दे रहे हैं। ट्रेन में धमाके की कोशिश...

Kanpur News : कानपुर में बीते रविवार को कालिंदी एक्सप्रेस को उड़ाने की नाकाम कोशिश के बाद जांच में लगी एजेंसियां परत दर परत जिस तरह से जांच कर रहीं हैं, उससे कहीं आगे शातिर दिखाई दे रहे हैं। ट्रेन में धमाके की कोशिश करने वालों का इनपुट तो एजंसियों को मिल रहा है, लेकिन देर से...। दरअसल, दहशतगर्द सुरक्षा एजेंसियों से दो कदम आगे चल रहे हैं।

मौलाना की तलाश में एजेंसियां
सुरक्षा एजेंसियां रास्ता तो ठीक पकड़े हैं, लेकिन दहशतगर्द हाथ आने से पहले ही फुर्र हो जा रहे हैं। हादसे के बाद एजेंसियों को मौलाना के ईस्ट जोन के एक होटल में रुकने की जानकारी मिली थी। जब मौलाना निकल गया तो टीम उसको ट्रेस करने में जुटी। अब मौलाना की फुटेज मुजफ्फरनगर के सहारनपुर लाडवाला बस स्टेशन पर मिली है। यहां से मौलाना दिल्ली की बस में बैठकर जाते हुए देखा गया है। बस पुलिस ने अब दिल्ली का रुख कर लिया है। वहीं, रेलवे टिकट कोलकाता का मिलने की वजह से एक टीम कोलकाता के रेलवे स्टेशन के फुटेज खंगालने में लगी है। मुजफ्फरनगर गई टीम सहारनपुर लाडवाला बस अड्डे से दिल्ली के रूट को ट्रेस कर रही है। मौलाना की तलाश में लगी एजेंसी के सूत्रों का दावा है कि मौलाना के हाथ लगते ही इस ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिलेगी। साथ ही एजेंसियों को जो दूसरा इनपुट मिला है, वह इससे बड़ी वारदात का है, लिहाजा अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मुजफ्फरनगर पहुंचे थे दहशतगर्द 
एजेंसी के सूत्रों की मानें तो कानपुर से निकालकर दहशतगर्द मुजफ्फरनगर पहुंचे थे। वहां से 18 घंटे महफूज ठिकाने पर रहने के बाद शहर छोड़कर दूसरे प्रदेश के लिए निकले थे। बस स्टाप से मिले फुटेज के आधार पर एजेंसी लगातार उसकी ट्रेसिंग में जुटी हैं।

Also Read