Kanpur News : आईआईटी कैंपस में तेंदुए की खबर से हड़कंप, वन विभाग की टीम जांच में जुटी...

UPT | आईआईटी कैंपस में तेंदुए की खबर से हड़कंप।

Jul 14, 2024 11:41

कानपुर के आईआईटी परिसर में शनिवार की रात तेंदुआ दिखने की खबर ने लोगो को परेशान कर रखा है। तेंदुआ दिखने से छात्र छात्राओं और आईआईटी प्रसाशन के बीच डर का माहौल बना हुआ है। आईआईटी...

Kanpur News : कानपुर के आईआईटी परिसर में शनिवार की रात तेंदुआ दिखने की खबर ने लोगो को परेशान कर रखा है। तेंदुआ दिखने से छात्र छात्राओं और आईआईटी प्रसाशन के बीच डर का माहौल बना हुआ है। आईआईटी परिसर में आधी रात सुरक्षाकर्मियों ने तेंदुआ देखा। इसकी सूचना उन्होंने आईआईटी प्रसासन को भी दी। आएआईटी प्रशासन ने इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी।

निगरानी के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात
वन विभाग की टीम ने पदचिह्नों की बारीकी से जांच की। वन विभाग का कहना है कि पदचिह्न तेंदुए जैसे नहीं दिख रहे हैं। फिर भी लोगों को सजग रहने की सलाह दी गई है।वहीं, आईआईटी प्रशासन ने निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। बताते हैं कि 12 जुलाई की रात परिसर में तेंदुआ देखा गया जो जीएसएमआरटी व 9, 10, 11 नंबर हाल के पीछे घनी झाड़ियां में छुप गया। तेंदुआ पर नजर रखने के लिए सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

परिसर में की तेंदुए की तलाश 
इस मामले पर डीएफओ एके द्विवेदी ने बताया कि आईआईटी परिसर में तेंदुआ देखे जाने की सूचना मिली थी। मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची। परिसर में तेंदुए की तलाश की, लेकिन कहीं दिखाई नहीं दिया। पदचिह्नों की भी जांच की गई, जो तेंदुए जैसी नहीं थी। फिर भी सभी को सजग रहने के लिए कहा गया है।

Also Read