अवधेश प्रसाद पर बड़ा दांव : ममता बनर्जी ने दिया सुझाव, फैजाबाद सांसद को बनाया जाए डिप्टी स्पीकर

UPT | Akhilesh Yadav And Awadhesh Prasad

Jul 01, 2024 09:26

गठबंधन समाजवादी पार्टी के वयोवृद्ध सांसद अवधेश प्रसाद को इस पद के लिए प्रस्तावित कर सकता है। बता दें कि अवधेश प्रसाद, 78 वर्ष के हैं और दलित समुदाय से आते हैं और फैजाबाद...

Short Highlights
  • गठबंधन समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद को इस पद के लिए प्रस्तावित कर सकता है
  • ममता बनर्जी ने अवधेश प्रसाद के नाम का समर्थन किया 
  • पार्टी को अवधेश प्रसाद की उम्मीदवारी पर कोई आपत्ति नहीं
Lucknow News : इंडिया गठबंधन ने लोकसभा उपाध्यक्ष पद के लिए नए उम्मीदवार पर विचार शुरू कर दिया है। ऐसे में गठबंधन समाजवादी पार्टी के वयोवृद्ध सांसद अवधेश प्रसाद को इस पद के लिए प्रस्तावित कर सकता है। बता दें कि अवधेश प्रसाद, 78 वर्ष के हैं और दलित समुदाय से आते हैं और फैजाबाद (अयोध्या) से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं। वे अक्सर संसद में राहुल गांधी के साथ अग्रिम पंक्ति में बैठते दिखाई देते हैं।

तृणमूल कांग्रेस ने अवधेश प्रसाद का नाम सुझाया
सूत्रों की मानें तो, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चर्चा की है। जहां, ममता बनर्जी ने अवधेश प्रसाद के नाम का समर्थन किया है। इंडिया गठबंधन में भी तृणमूल कांग्रेस ने अवधेश प्रसाद को उपाध्यक्ष बनाने का सुझाव पेश किया है।

अवधेश की उम्मीदवारी पर कोई आपत्ति नहीं
वही्ं कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने संकेत दिया है कि पार्टी को अवधेश प्रसाद की उम्मीदवारी पर कोई आपत्ति नहीं है। यह स्पष्ट है कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस अवधेश प्रसाद के नाम पर सहमत हैं। गठबंधन के अन्य सदस्यों के साथ इस विषय पर विचार-विमर्श जारी है। गठबंधन का मानना है कि अवधेश प्रसाद की उम्मीदवारी दलित समुदाय में सकारात्मक संदेश भेजेगी। यह कदम संविधान के संरक्षण के लिए गठबंधन के अभियान को और मजबूत करने का प्रयास है।

जहां से थी जीत की उम्मीद वहीं बीजेपी को हराया
अवधेश प्रसाद, जो मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते थे, की उम्मीदवारी समाजवादी पार्टी के लिए मुस्लिम-यादव गठजोड़ से आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करती है। एक कांग्रेस नेता ने उल्लेख किया कि अवधेश प्रसाद ने भाजपा को उसी सीट पर हराया, जिसके नाम पर उन्होंने चुनाव लड़ा था। गठबंधन उपाध्यक्ष पद के चुनाव के समय अपने उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा करेगा।

Also Read