साकार विश्व हरि उर्फ भोलेबाबा फरार : कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध होगी एफआईआर, बड़ी कार्रवाई की तैयारी

UPT | साकार विश्व हरि उर्फ भोलेबाबा फरार

Jul 02, 2024 19:32

हाथरस जिले में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे के बाद राज्य सरकार ने कड़ी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। साकार विश्व हरि उर्फ भोलेबाबा ?घटना के बाद से फरार...

Lucknow News : हाथरस जिले में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे के बाद राज्य सरकार ने कड़ी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। साकार विश्व हरि उर्फ भोलेबाबा ? घटना के बाद से फरार हैं। उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कार्यक्रम आयोजकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

अनुमति से अधिक लोग कैसे जुटे
जिन भोले बाबा के सत्संग में यह हादसा हुआ, वह एटा जिले के पटियाली गांव के रहने वाले हैं और साकार विश्व हरि के नाम से जाने जाते हैं। घटना के बाद से बाबा फरार बताए जा रहे हैं। वह पहले पुलिस विभाग के गुप्तचर विभाग में कार्यरत थे, लेकिन बाद में नौकरी छोड़कर उन्होंने प्रवचन करना शुरू कर दिया था। वह अपनी पत्नी के साथ सत्संग का कार्यक्रम करते हैं और उनके कार्यक्रमों में हजारों की संख्या में लोग आते हैं। मंगलवार को भी इंतजाम से यादा लोग जुटे थे। कोरोना काल के दौरान भी भोले बाबा का सत्संग कार्यक्रम विवादों में आया था। तब उन्होंने अपने सत्संग के लिए केवल 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति मांगी थी, लेकिन वास्तव में 50 हजार से अधिक लोग उपस्थित हुए थे, जिससे प्रशासनिक व्यवस्था चरमरा गई थी। इस बार भी ऐसा ही हुआ है, जहां अनुमति से कहीं अधिक लोग कार्यक्रम में जुट गए थे।

24 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के लिए एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में एक टीम गठित की है, जिसे 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। घटनास्थल पर दो मंत्रियों, मुख्य सचिव और डीजीपी को भेजा गया है, जबकि मुख्यमंत्री स्वयं स्थिति पर पल-पल नज़र रखे हुए हैं।

Also Read