Lucknow News : किसानों ने गन्ना संस्थान में डाला डेरा, सीएम आवास करेंगे कूच

UPT | मांगों को लेकर गन्ना संस्थान में आवाज बुलंद करते किसान

Jul 22, 2024 13:30

गन्ना भुगतान समेत कई मांगों को लेकर किसानों ने गन्ना संस्थान में डेरा डाल दिया है। सोमवार को प्रदेश भर से सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टरों में भरकर आए किसान गन्ना संस्थान में आयोजित किसान पंचायत में शामिल हुए।

Short Highlights
  • किसान पंचायत में शामिल हुए सैकड़ों किसान
  • प्रदेश भर से ट्रैक्टर में भरकर पहुंचे गन्ना संस्थान
Lucknow News : गन्ना भुगतान समेत कई मांगों को लेकर किसानों ने गन्ना संस्थान में डेरा डाल दिया है। सोमवार को प्रदेश भर से सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टरों में भरकर आए किसान गन्ना संस्थान में आयोजित किसान पंचायत में शामिल हुए। भारतीय किसान यूनियन हरिनाम गुट के बैनर तले एकत्रित हुए किसान मुख्यमंत्री से वार्ता के लिए अड़े हैं। इनका कहना है कि जब तक इनकी मांगों को लेकर ठोस कदम नहीं उठाया जाता है तब तक वे लोग गन्ना संस्थान में ही डेरा जमाए रहेंगे।

मुख्यमंत्री से वार्ता पर अड़े किसान
इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष हरिनाम सिंह ने कहा कि किसानों की मांगों को काफी समय से नजरअंदाज किया जा रहा है। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान भी अभी तक नहीं हुआ है। इससे किसानों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि गन्ना का रेट 50 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाने की जरूरत है। बाढ़ ग्रस्त जिलों में किसानों को राहत समूचित राहत नहीं दी जा रही है। किसान नेता ने कहा कि अब किसान आश्वासन से नहीं मानने वाले हैं। सरकार को किसानों की सभी मांगों को पूरा करने के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए। उन्होंने आज तीन बजे तक सीएम योगी से वार्ता नहीं कराए जाने पर मुख्यमंत्री आवास कूच करने की चेतावनी दी है।
 

Also Read