मायावती ने ढाबों पर नाम लिखने को बताया गलत : कहा- 'यह सौहार्द्रपूर्ण वातावरण को बिगाड़ सकता है'

UPT | मायावती ने ढाबों पर नाम लिखने को बताया गलत

Jul 18, 2024 18:07

कांवड़ यात्रा के दौरान मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने हाईवे पर होटल, ढाबों या ठेले पर सामान खरीदने को लेकर बयान दिया था, बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर ढाबों पर नाम लिखने को गलत बताया है...

Lucknow News : कांवड़ यात्रा के दौरान ढाबों और होटलों पर प्रोपराइटर या संचालक के नाम लिखे जाने के आदेश के बाद इस पर सियासी जंग छिड़ गई है। कांवड़ यात्रा के दौरान मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने हाईवे पर होटल, ढाबों या ठेले पर सामान खरीदने को लेकर बयान दिया था। इस पर कई नेताओं की टिप्पणी सामने आई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर इसे गलत बताया है।

यह भी पढ़ें- NHRC में मुजफ्फनगर पुलिस के खिलाफ केस : दुकानों पर नाम लिखने का जारी हुआ था आदेश, छिड़ा सियासी घमासान

आदेश वापस लेने को कहा
मायावती ने सोशल मडिया पर पोस्ट कर कहा कि 'पश्चिमी यूपी व मुजफ्फरनगर जिला के कांवड़ यात्रा रूट में पड़ने वाले सभी होटल, ढाबा, ठेला आदि के दुकानदारों को मालिक का पूरा नाम प्रमुखता से प्रदर्शित करने का नया सरकारी आदेश यह गलत परम्परा है जो सौहार्दपूर्ण वातावरण को बिगाड़ सकता है। जनहित में सरकार इसे तुरन्त वापस ले।'
मायावती ने आगे कहा कि इसी प्रकार, यूपी के संभल जिला प्रशासन द्वारा बेसिक सरकारी स्कूलों में शिक्षक व छात्रों को कक्षा में जूते-चप्पल उतार कर जाने का यह अनुचित आदेश भी काफी चर्चा में है। इस मामले में भी सरकार तुरन्त ध्यान दे।



अखिलेश ने भी दी प्रतिक्रिया
वहीं इस मसले पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा जारी किए गए आदेश को सामाजिक अपराध बताया है। उन्होंने कहा कि कोर्ट को ऐसे मामलों का स्वत: संज्ञान लेना चाहिए और जांच करवाकर दंडात्मक कार्रवाई करनी चाहिए।
मुजफ्फरनगर पुलिस ने कांवड़ यात्रा को लेकर जारी किए गए फरमान में कहा है कि सभी दुकानदार दुकान के बाहर अपना नाम जरूर लिखें। अखिलेश यादव ने कहा कि इस तरह के आदेश सौहार्द के शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाड़ना चाहते हैं।

चर्चा में एसएसपी का बयान
बता दें एसएसपी अभिषेक सिंह ने कांवड़ यात्रा की तैयारी के मद्देनजर बयान दिया था कि हाईवे के होटलों, ढ़ाबों व ठेलों पर संचालकों के नाम लिखे जाए। इसी बयान परअसदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया। कांवड़ मार्ग पर फल बेचने वाले कुछ ठेला संचालकों ने अपने ठेलों पर नाम वाले पोस्टर चस्पा किए थे।

Also Read