UP News : सीएम योगी ने कहा-'एक पेड़ मां के नाम' अभियान से मिलेगी प्रेरणा

UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Jul 01, 2024 00:36

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम में 'एक पेड़ मां के नाम' लगाने की अपील की सराहना की है।

Short Highlights
  • मुख्यमंत्री ने कहा-पौधरोपण पर्यावरण संरक्षण और पारिस्थितिकी संतुलन का आधार
  • पीएम मोदी ने की एक पेड़ मां के नाम लगाने की अपील
Lucknow News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम में 'एक पेड़ मां के नाम' लगाने की अपील की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सराहना की है। सीएम योगी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 'मन की बात' कार्यक्रम में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के उल्लेख से लोगों को अपनी मां के साथ मिलकर या उनकी स्मृति में उनके नाम पर पेड़ लगाने की प्रेरणा प्राप्त होगी।

धरा को हरा-भरा बनाने के अभियान से जुड़ें 
योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि पौधरोपण पर्यावरण संरक्षण-संवर्धन और पारिस्थितिकी संतुलन का आधार है। हम सभी अपनी मां और धरती मां के लिए समर्पित होकर अपनी धरा को हरित बनाने के इस अभियान से जुड़ें और सृष्टि-कल्याण के पुनीत कार्य में सहभागी बनें।

पीएम मोदी ने मन की बात में की अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के बाद किए गए पहले 'मन की बात' रेडियो कार्यक्रम के 111वें एपिसोड में लोगों से अपनी मां के नाम एक पेड़ अवश्य लगाने की अपील की। पीएम मोदी ने कहा कि इस साल विश्व पर्यावरण दिवस पर उन्होंने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान शुरू किया था और लोगों से यह आग्रह करता हूं कि वे जोर शोर से इस अभियान का हिस्सा बनें। 

Also Read