डॉ. शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय : एमएसडब्ल्यू की काउंसलिंग शुरू, एमए हिंदी कोर्स की मेरिट सूची जारी

UPT | Dr. Shakuntala Mishra National Rehabilitation University, Lucknow

Sep 25, 2024 15:46

एमए हिंदी में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी की गई है। इस आधार पर काउंसलिंग 26 और 27 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

Lucknow News :  डॉ शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए एमए हिंदी कोर्स की पहली मेरिट सूची जारी कर दी है। इसके साथ एमएसडब्ल्यू पाठ्यक्रम की काउंसलिंग शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट dsmru.up.nic.in पर जाकर मेरिट सूची देख सकते हैं।

इस दिन होगी काउंसलिंग  
काउंसलिंग 26 और 27 सितंबर को हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं के विभागाध्यक्ष प्रो. यशवंत वीरोदय ने बताया कि एमए हिंदी में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी की गई है। इस आधार पर काउंसलिंग 26 और 27 सितंबर को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को अपने सभी मूल दस्तावेजों के साथ सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच अकादमिक ब्लॉक A-2 के तीसरे तल पर, कक्ष संख्या 441 में उपस्थित होना आवश्यक होगा।



एमएसडब्ल्यू पाठ्यक्रम की काउंसलिंग शुरू 
समाज कार्य पाठ्यक्रम की प्रवेश समिति की प्रभारी डॉ. अर्चना सिंह ने बताया कि एमएसडब्ल्यू पाठ्यक्रम की दूसरी मेरिट सूची के चयनित उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग बुधवार और गुरुवार को होगी। काउंसलिंग के लिए उम्मीदवारों को अपने सभी मूल दस्तावेजों के साथ सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक अकादमिक ब्लॉक A-2 के दूसरे तल पर कक्ष संख्या 328 में आना होगा। डॉ. सिंह ने कहा कि काउंसलिंग के समय सभी दस्तावेज लाना अनिवार्य है। सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों के लिए शुल्क 8 हजार 405 रुपये और दिव्यांग श्रेणी के लिए 4 हजार 105 रुपये निर्धारित किया गया है।

बीएड पाठ्यक्रम की दूसरी मेरिट सूची जारी 
प्रवेश प्रभारी डॉ. आद्या शक्ति राय ने बताया की बीएड पाठ्यक्रम विशेष शिक्षा के लिए दूसरी मेरिट सूची भी जारी कर दी गई है। 26 सितंबर को काउंसलिंग का आयोजन होगा। सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों के लिए शुल्क 30 हजार 805 रुपये और दिव्यांग श्रेणी के लिए 5 हजार 305 रुपये रखा गया है। काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक अकादमिक ब्लॉक A-2 के कक्ष संख्या 127 में उपस्थित होना होगा।

Also Read