गुरबख्शगंज में ग्रामीणों ने फिर पकड़े संदिग्ध चोर : मोटरसाइकिल से गांव में घुसने की कर रहे थे कोशिश

UPT | ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए संदिग्ध युवक

Sep 25, 2024 15:46

रात में पहरा दे रहे ग्रामीणों ने तीन संदिग्ध लोगों को मोटरसाइकिल से जाते हुए पकड़ा। पूछताछ में जब वह कोई सही जवाब नहीं दे पाए तो, उन्हें चोरी के शक में लोगों ने बंधक बना लिया। पुलिस को सूचना दी गई।

Raebareli News : गुरबख्श गंज थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात ग्रामीणों ने एक बार फिर तीन संदिग्ध चोरों को पकड़ लिया, पहले उनकी पिटाई की और फिर पुलिस के हवाले कर दिया।

भीतरगांव में हुई वारदात
इस बार यह घटना थाना क्षेत्र के भीतरगांव में हुई। रात में पहरा दे रहे ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल पर जा रहे तीन संदिग्ध लोगों को पकड़ लिया। पूछताछ में जब वे कोई सही जवाब नहीं दे पाए तो लोगों ने चोरी के शक में उन्हें बंधक बना लिया। पुलिस को सूचना दी गई। तब तक संदिग्ध युवकों की जमकर खबर ली गई। पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

पिछले दो महीनों में हुईं दर्जनों चोरियां
गौरतलब है कि गुरबख्श गंज थाना क्षेत्र में पिछले दो महीने से दर्जनों चोरियां होने और पुलिस की निष्क्रियता के चलते ग्रामीणों ने अपने घरों की सुरक्षा का जिम्मा खुद अपने हाथों में ले लिया है और रात भर जागकर पहरा देना शुरू कर दिया है। इसी का नतीजा है कि इस क्षेत्र के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी लोगों द्वारा जागकर पहरा देने के कारण संदिग्ध चोरों के पकड़े जाने की खबरें मिल रही हैं।

एक हफ्ते में हुई कई वारदात
गत रात मिल एरिया थाना क्षेत्र के संधि नागिन गांव में पहरा दे रहे लोगों ने तीन संदिग्ध युवकों को पकड़ लिया। ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाए गए तीनों युवकों को पुलिस अपने साथ ले गई। आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते में चोरों ने इस गांव में तीन घरों से लाखों रुपये की नकदी, आभूषण और जेवरात चुरा लिए थे। इसके बाद से ग्रामीण अपनी सुरक्षा के लिए सक्रिय हो गए थे और गांव में चारों तरफ पहरा देने लगे थे। 


बीती रात जब तीन युवक संदिग्ध हालत में दिखे तो ग्रामीणों ने रोक लिया और उनसे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान चोरी का मामला खुला और ग्रामीणों ने तीनों युवकों को पड़कर पहले पिटाई की उसके बाद उन्हें बंधक बना लिया। पुलिस को सूचना देकर युवकों को उनके हवाले कर दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

Also Read