Road Accident : लखनऊ में समतामूलक चौराहे पर तीन वाहनों की टक्कर, इस वजह से हुआ हादसा

UPT | Lucknow Road Accident

Sep 25, 2024 15:12

हादसे का मुख्य कारण डंपर चालक का अचानक ब्रेक लगाने को बताया जा रहा है, जिससे पीछे आ रही कार डंपर से जा टकराई और उसके बाद स्कूल बस भी कार से भिड़ गई। तीनों वाहन चालकों में सड़क पर आपसी बहस होने लगी, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत किया।

Lucknow News :  लखनऊ के समतामूलक चौराहे पर बुधवार को सड़क हादस में अफरातफरी मच गई। हादसे में नगर निगम के डंपर, कार और स्कूल बस की आपस में टक्कर हो गई। दुर्घटना में चार लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटना में शामिल तीनों वाहनों में से कार का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे के कारण कुकरैल जाने वाली सड़क पर लंबा जाम लग गया। स्कूल बस में केवल ड्राइवर और कंडक्टर थे और बस में कोई छात्र नहीं था, जिससे एक बड़ी दुर्घटना टल गई।

समझौते के बाद सभी को भेजा गया घर
हादसे का मुख्य कारण डंपर चालक का अचानक ब्रेक लगाने को बताया जा रहा है, जिससे पीछे आ रही कार डंपर से जा टकराई और उसके बाद स्कूल बस भी कार से भिड़ गई। तीनों वाहन चालकों में सड़क पर आपसी बहस होने लगी, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत किया। आपसी समझौते के बाद सभी को उनके घर भेज दिया गया। चश्मदीदों ने बताया कि नगर निगम का डंपर आगे था और उसके पीछे एक कार और स्कूल बस चल रही थी। डंपर के अचानक ब्रेक लगाने से यह हादसा हुआ। इसके बाद तीनों गाड़ियों के लोग आपस में एक दूसरे पर हादसे का दोष लगाते नजर आए। इस वजह से जाम की स्थिति बन गई।



मंगलवार को भी स्कूल वैन हुई दुर्घटना का शिकार
इससे पहले मंगलवार को पारा इलाके में भी एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया जब एक स्कूल वैन (UP 32 HN 9012) दुर्घटनाग्रस्त हो गई। स्कूल वैन सेंट मैरी पब्लिक स्कूल की थी, जो मुजफ्फर खेड़ा गांव से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। तेज गति के कारण वैन एक मकान के चबूतरे से टकरा गई, जिससे बच्चों को चोटें आईं और वैन क्षतिग्रस्त हो गई। टक्कर की आवाज सुनते ही आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और चोटिल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भेजा। सभी बच्चे सुरक्षित हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, वैन की रफ्तार हादसे के समय काफी तेज थी। इस वजह से हादसा हुआ।

पहले भी हो चुके हैं हादसे
लखनऊ में स्कूल वैन लगातार हादसे का शिकार हो रही हैं। विगत अगस्त माह में भी शहीद पथ पर फिनिक्स प्लासियो मॉल के सामने भी स्कूल वैन हादसे का शिकार हुई थी। तब पिछला टायर फटने से 12 बच्चों से भरी तेज रफ्तार स्कूल वैन डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। इस दौरान पीछे से आ रही थार कार भी उसमें भिड़ गई। हादसे में स्कूल वैन सवार सिटी मांटेसरी स्कूल के छह बच्चे घायल हो गए। उन्हें मातृ एवं शिशु अस्पताल और मेदांता में भर्ती कराया गया। वैन चालक शिवम को सुशांत गोल्फ सिटी थाने की पुलिस ने हिरासत में लिया था। इससे पहले भी स्कूल वैन और बस हादसे का शिकार हो चुकी हैं। कई बार जांच पड़ताल में वैन और बस फिटेनस टेस्ट में ये खस्ताहाल मिल चुकी हैं तो कई बार चालकों की लापरवाही के कारण हादसे हुए।

Also Read