हरदोई में बिछेगा सड़कों का जाल : 4393.40 लाख से बनेगा 12.56 किमी पलिया बेड़ीजोर कड़हर मार्ग

UPT | विधायक के प्रयास ला रहे रंग

Sep 25, 2024 17:22

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सवायजपुर विधानसभा क्षेत्र में एक महत्वाकांक्षी सड़क परियोजना को मंजूरी मिल गई है। इस परियोजना के तहत, बिलग्राम सांडी अल्हागंज स्टेट हाईवे के 26वें किलोमीटर से शुरू होकर,पलिया और बेड़ीजोर होते हुए कड़हर तक एक दो लेन की सड़क का निर्माण किया जाएगा।

Short Highlights
  • पांच नदियों से घिरे सवायजपुर विधानसभा के पलिया से लेकर कड़हर तक के मार्ग पास 
  • मार्ग की दुर्दशा से अब जल्द ही कटियारी के नागरिकों को मिलेगी निजात
  • विधायक माधवेंद्र प्रताप प्रताप सिंह रानू के प्रयास से बदलेगी कटियारी की तस्वीर
Hardoi News : हरदोई में पांच नदियों से घिरे सवायजपुर विधानसभा के पलिया से कड़हर तक सड़क की बदहाली से नागरिकों को जल्द ही राहत मिलेगी। विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू के प्रस्ताव पर शासन ने बिलग्राम सांडी अल्हागंज स्टेट हाईवे के किमी 26 से पलिया बेड़ीजोर होते हुए कड़हर तक 2 लेन सड़क बनाने की वित्तीय स्वीकृति दे दी है। 12.56 किमी लंबी इस सड़क का निर्माण 4393.40 लाख की लागत से होगा।

विधायक के प्रयास से बदलेगी कटियारी की तस्वीर
हरदोई के सवायजपुर विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू के प्रतिनिधि रजनीश त्रिपाठी ने बताया कि इस मार्ग से फर्रुखाबाद जाने वालों की बढ़ती संख्या और बाढ़ की वजह से यह मार्ग पूर्णतः ध्वस्त हो गया था जिससे स्थानीय नागरिकों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने स्थानीय नागरिकों की समस्या को ध्यान में रखते हुए शासन में इस मार्ग को टू लेन बनाने का प्रस्ताव दिया था। जिस पर स्वीकृति मिलने से अब इस क्षेत्र के शैक्षिक, आर्थिक और सामाजिक विकास को गति मिलेगी। 


50 गांवों की एक लाख आबादी को मिलेगी राहत 
इस मार्ग के निर्माण हो जाने से तकरीबन 50 गांवों की एक लाख आबादी को प्रत्यक्ष रूप से आवागमन की बेहतर सुविधा मिल जाएगी। इस मार्ग के निर्माण से कीर्तियापुर, दयालपुर, लालापुरवा, टीकार, बेडीजोर, परचौली, से खैरुददीनपुर, इस्माइलपुर, मस्तापुर, बरान, अंतुपुरवा, बेसहारा, दहेलिया, बारामऊ, बहेलियनपुरवा, ढकपुरा आदि गांवों के बाशिंदों का जीवन विकास के साथ जुड़ जायेगा और बाढ़ के समय आने वाली समस्याओं से भी इस क्षेत्र को निजात मिलेगी।

Also Read