हरदोई में एनकाउंटर : रंजिश में युवक की हत्या के आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़, चार आरोपी गिरफ्तार

UPT | एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार आरोपी

Jul 01, 2024 01:06

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में रूपयों के लेनदेन को लेकर एक युवक की हत्या करके फरार हो रहे बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान आरोपियों ने...

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में रूपयों के लेनदेन को लेकर एक युवक की हत्या करके फरार हो रहे बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में दो आरोपी गोली लगने से घायल हो गए। इस दौरान दो पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल हो गए। जिसके बाद पुलिस ने चारों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

घर पर लाठी-ड़डो और असलाह लेकर बोला था हमला
बता दें कि खेमपुर गांव में शनिवार देर रात पैसे के लेनदेन और प्रेम प्रसंग की रंजिश में गांव का अमन राजपूत अपने मकान की छत पर सो रहा था। देर रात गांव निवासी रिजवान ने अपने भाई रहमान, इश्तियाक, साले रिजवान, अबरार और जावेद व तौफीक के साथ लाठी डंडों और असलहों से लैस होकर हमला कर दिया। दुकान के पास टीन सेड में अमन की गर्भवती बहन पूजा व उसका पति राजवीर, पिता दयाराम और मां देवकुमारी सो रही थी। आरोपियों ने घर की छत पर सो रहे अमन की गोली मार कर हत्या कर दी थी। अमन को आरोपियों से बचाने में एक गोली मृतक अमन की बहन पूजा को लगी है, जिसको लखनऊ के ट्रामा सेंटर इलाज के लिए रेफर किया गया है। इसके अलावा हमले में परिवार के राजवीर, दयाराम, देव कुमारी भी घायल हुए थे। इस मामले में अबरार उसके पुत्र इश्तियाक, रिजवान, रहमान और तौफीक और जावेद पुत्र अशरफ, इश्तियाक के साले रिजवान समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। 

पुलिस की गोली लगने से हत्या दो आरोपी घायल  
एसपी केशव चंद्र गोस्वामी के मुताबिक आरोपियों को पकड़ने में लगी पुलिस की टीमों को सूचना मिली कि हत्या करने वाले आरोपी टीयूवी कार से कहीं भागने की फिराक में है। इस सूचना पर संयुक्त पुलिस टीम द्वारा पाली कस्बा मार्ग पर बैरिया तिराहे से शाहबाद की तरफ भाग रहे हत्यारोपियों का पीछा किया गया। तभी हत्यारोपियों ने पुलिस पार्टी पर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया। पुलिस ने कहार कला जाने वाले मार्ग पर आम के बाग में घेर लिया, जिसके बाद पुलिस की टीम की ओर से की गई जबाबी फायरिंग में रिजवान पुत्र आशिक निवासी सराय थाना शाहाबाद और तौफीक पुत्र अशरफ निवासी खेमपुर थाना पाली पैर में गोली लगने से घायल हो गए। जबकि घटना में शामिल नामजद रहमान पुत्र अबरार और अबरार अली पुत्र जुल्ला को मौके पर ही घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। बदमाशों के कब्जे से तीन तमंचे, तीन जिंदा कारतूस, खोखा कारतूस, चार डंडे और एक टीयूवी कार बरामद की है।

दो पुलिसकर्मी भी हुए घायल
मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी के मुताबिक दोनों घायल बदमाशों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है, जबकि घायल हुए दोनों सिपाहियों का भी उपचार किया गया है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में फरार बाकी तीन आरोपियों की भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

लापरवाही बरतने में चार पुलिसकर्मी हुए थे निलंबित
मामला दो समुदायों के बीच का होने की वजह से इलाके में तनाव को देखते हुए लखनऊ जोन के आईजी भी मृतक युवक के घर पर जांच के लिए पहुंचे थे। पुलिस को फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। जिसके बाद पुलिस की कई टीम हत्या आरोपी बदमाशों की तलाश में जुटी थी। वही पूरे मामले में लापरवाही बरतने पर इलाके के थानेदार और तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। 

Also Read