लखनऊ से बड़ी खबर : 2014 बैच के आईपीएस अफसर अंकित मित्तल निलंबित

UPT | आईपीएस अंकित मित्तल

Jun 25, 2024 03:16

यूपी में 2014 बैच के आईपीएस अफसर अंकित मित्तल को अपनी पत्नी के साथ बदसलूकी के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

Short Highlights
  • पत्नी से बदसलूकी के आरोप हुए सस्पेंड
  • डीजी ट्रेनिंग की जांच में पाए गए दोषी
Lucknow News :  उत्तर प्रदेश में एक और पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की गाज गिरी है। वर्ष 2014 बैच के आईपीएस अफसर अंकित मित्तल को निलंबित कर दिया गया है। अंकित मित्तल पुलिस अधीक्षक आरटीसी चुनार के पद पर तैनात थे। वह अपनी पत्नी के साथ बदसलूकी के आरोप में निलंबित किए गए हैं। बताया जा रहा है कि प्रारंभिक जांच में अंकित मित्तल के एक महिला मित्र से संबंधों की पुष्टि हुई है। 

पत्नी ने की थी पुलिस विभाग में शिकायत
पत्नी की शिकायत पर अंकित मित्तल एसपी गोंडा के पद से हटाए गए थे। पत्नी ने इस मामले में पुलिस अधिकारियों से शिकायत की थी। इसके बाद डीजी को मामले की जांच सौंपी गई थी। वहीं अब डीजी ट्रेनिंग की जांच रिपोर्ट के आधार पर उन्हें निलंबित किया गया है। इसके साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। 

पीपीएस अफसर को सिपाही बना चुकी है सरकार
प्रदेश सरकार की ओर से इससे पहले एक अन्य पुलिस अफसर पर एक्शन लिया गया है। हाल ही में उन्नाव के सीओ बीघापुर के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अफसर कृपाशंकर कनौजिया को पीएसी में सिपाही के उनके मूल पद वापस भेज दिया गया है। तीन साल पहले कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े जाने पर उनको मुख्यमंत्री के आदेश पर निलंबित करते हुए निरीक्षक के पद पर पदावनत किया गया था। उन्हें पीएसी गोरखपुर भेजा गया था। इसके बाद प्रदेश सरकार ने विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर डीजीपी मुख्यालय को कृपाशंकर को उनके मूल पद पर वापस भेजने का आदेश जारी करने को कहा। एडीजी प्रशासन के निर्देश पर अब उन्हें गोरखपुर की 26वीं वाहिनी में वापस सिपाही बना दिया गया। 

Also Read