लोकसभा चुनाव 2024 : मोदी को टक्कर देने साइकिल से पहुंचे नेता, श्याम रंगीला ने चुनाव आयोग से की अपील, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 10, 2024 21:17

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

गोरखपुर में सीएम योगी की रैली, रवि किशन के पक्ष में किया चुनाव प्रचार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के औचित्य पर सपा और कांग्रेस के कुछ नेताओं की तरफ से दिए गए बयान पर इन दोनों दलों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण के मतदान तक हताश हो चुके विपक्ष के नेता अब भगवान राम पर टिप्पणी करने लगे हैं। कोई कहता है कि राम मंदिर बेकार है तो कोई कहता है कि राम मंदिर से जनता को क्या लाभ है। योगी ने कहा कि आतंकवादियों की पैरवी करने वालों को तो राम मंदिर बुरा ही लगेगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वाराणसी लोकसभा सीट पर साइकिल से नामांकन करने निकले अजय राय
वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय आज करेंगे नामांकन दाखिल करने वाले हैं। नामांकन से पहले कांग्रेस प्रत्याशी बेनियाबाग पार्क में राजनारायण की प्रतिमा को माल्यार्पण कर साइकिल से जुलूस निकालते हुए मलदहिया चौराहे पर पहुंचेंगे। वाराणसी में आज नामांकन का चौथा दिन है। नामांकन से पहले अजय राय ने काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में दर्शन किए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मायावती बोलीं-बीजेपी ओपिनियन पोल से देश को गुमराह कर रही है
यूपी के कानपुर में शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ओपिनियन पोल के जरिए देश की जनता को गुमराह कर रही है। जबकि जमीनी हकीकत कुछ और है। मायावती ने कहा कि बीजेपी मुफ्त राशन नहीं बांट रही है, बल्कि जनता के टैक्स से मुफ्त राशन बांटा जा रहा है। बसपा अन्य पार्टियों की तरह घोषणा पत्र जारी नहीं करती है। क्यों बसपा वादों और घोषणाओं से ज्यादा काम करने पर भरोसा करती है। हमारी पार्टी जनता के हितों के लिए काम करती है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

श्याम रंगीला को नहीं मिल रहा नामांकन फॉर्म
वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में अंतिम और सातवें चरण में मतदान होना है। वाराणसी लोकसभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद हैं। पिछले चुनाव में पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार शालिनी यादव को चुनाव में हराया था। इस बार मशहूर कॉमेडियन श्याम रंगीला ने वाराणसी लोकसभा से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। लेकिन उन्हें नामांकन फॉर्म नहीं मिल रहा है। जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया साइट 'X' पर दी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आबकारी मंत्री ने अधिवक्ताओं को किया संबोधित
उत्तर प्रदेश सरकार के आबकारी एवं मद्यनिषेध मंत्री नितिन अग्रवाल ने शुक्रवार को सांसद प्रत्याशी जयप्रकाश रावत के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर अधिवक्ताओं के साथ बैठक की है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को जिताकर मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की जोरदार वकालत की है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता न केवल प्रबुद्ध बल्कि समाज और राष्ट्र के उत्थान के प्रति जिम्मेदार होते हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मिर्जापुर में बसपा प्रत्याशी मनीष त्रिपाठी ने समर्थकों के साथ किया नामांकन
बसपा लोकसभा सीट 79 से सांसद प्रत्याशी मनीष त्रिपाठी ने शुक्रवार को नामांकन किया। इस दौरान 400 गाड़ियों के काफिले के साथ वह मिर्जापुर पहुंचे। मिर्जापुर मुहकोचवा स्थित अपने चुनावी कार्यालय पर समर्थकों को संबोधित किया। लगभग 3:00 के आसपास नामांकन संपन्न हुआ।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read